HomeShare Market63 रुपये के इस शेयर पर हर कोई लगा रहा दांव, इस...

63 रुपये के इस शेयर पर हर कोई लगा रहा दांव, इस वजह से स्टॉक खरीदने की मची होड़

Stock to buy: मैंगलोर रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल्स (MRPL) के शेयर बुधवार के कारोबार में बीएसई पर 13 फीसदी की तेजी के बाद 65.45 रुपये के तीन साल के हाई लेवल पर पहुंच गए। पिछले दो कारोबारी दिनों में राज्य के स्वामित्व वाली रिफाइनरी और मार्केटिंग कंपनी के शेयरों में 24 फीसदी का उछाल आया है। पिछले 12 कारोबारी दिनों में MRPL का शेयर 58 फीसदी तक उछल चुका है, जबकि एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स में 2.7 फीसदी की गिरावट आई है। 

120 रुपये है टारगेट प्राइस
बाजार एक्सपर्ट के मुताबिक, इस शेयर में सकारात्मक गति जारी रहने की संभावना है। इसका टारगेट प्राइस 120 रुपये है और इसे 35 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ खरीदने की सलाह दी गई है। यानी अभी दांव लगाने पर निवेशकों को करीबन 91 पर्सेंट का तगड़ा रिटर्न मिल सकता है। 

क्या कहते हैं ब्रोकरेज फर्म
क्रेडिट रेटिंग एजेंसी आईसीआरए एमआरपीएल के ओएनजीसी मैंगलोर पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड (OMPL) के साथ विलय को लेकर उत्साहित है। ICRA ने कहा, “चूंकि MRPL की रिफाइनरी देश के पश्चिमी तट पर स्थित है, मैंगलोर बंदरगाह के करीब, यह कच्चे तेल और निर्यात उत्पादों के स्रोत के लिए तार्किक रूप से फायदेमंद है। MRPL का ओएमपीएल के साथ विलय होने वाला है, जो वित्त वर्ष 22 की चौथी तिमाही तक पूरा होने की उम्मीद है। इससे राजस्व में विविधता आएगी और रिफाइनिंग चक्र के जोखिम कम होंगे।”

संबंधित खबरें

कंपनी का कारोबार
एमआरपीएल कच्चे तेल की रिफाइनिंग के कारोबार करती है। कंपनी ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ONGC) की सहायक कंपनी है, जिसके पास 71.63 प्रतिशत इक्विटी शेयर हैं। 
अक्टूबर-दिसंबर तिमाही (Q3FY22) के लिए, MRPL ने 589 करोड़ रुपये का समेकित शुद्ध लाभ दर्ज किया था। एमआरपीएल ने घरेलू, निर्यात और बी2बी (बिजनेस टू बिजनेस) व्यवस्थाओं में मार्केटिंग मार्जिन से राजस्व में सुधार के लिए कई पहल की हैं।
 

RELATED ARTICLES

Most Popular