HomeShare Market600 के ऊपर पहुंच सकते हैं टाटा मोटर्स के शेयर, 40% से...

600 के ऊपर पहुंच सकते हैं टाटा मोटर्स के शेयर, 40% से ज्यादा का आ सकता है उछाल

टाटा मोटर्स (Tata Motors) के शेयरों में आने वाले दिनों में जबरदस्त तेजी आ सकती है। विदेशी ब्रोकरेज हाउस टाटा मोटर्स के शेयर को लेकर बुलिश हैं। ब्रोकरेज हाउस जेफरीज ने टाटा मोटर्स के शेयरों को बाय रेटिंग दी है। ब्रोकरेज हाउस ने कंपनी के शेयरों के लिए 540 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। जेफरीज ने अपसाइड सेनेरियो के साथ टाटा मोटर्स के शेयरों के लिए 605 रुपये का प्राइस टारगेट दिया है। टाटा मोटर्स के शेयर 6 मई 2022 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 409 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं। यानी, कंपनी के शेयरों में 40 फीसदी से ज्यादा का उछाल आ सकता है।    

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स सेगमेंट में बढ़ेगी कंपनी की हिस्सेदारी
ब्रोकरेज हाउस जेफरीज, टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) स्ट्रैटेजी को लेकर बुलिश है। ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि इलेक्ट्रिक व्हीकल एडॉप्शन बढ़ने के साथ ही कंपनी की बाजार हिस्सेदारी बढ़ेगी। जेफरीज के मुताबिक, भारत अभी इलेक्ट्रिफिकेशन के शुरुआती चरण में है। पैसेंजर व्हीकल्स में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की हिस्सेदारी सिर्फ 1 फीसदी है। टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के मामले में बढ़त ले ली है। कंपनी के इंडिया पैसेंजर व्हीकल्स वॉल्यूम में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की हिस्सेदारी 7 फीसदी है। 

यह भी पढ़ें- 3 रुपये से 1300 के पार पहुंचा यह शेयर, 1 लाख के बन गए 5 करोड़ रुपये से ज्यादा

1 साल में 41% से ज्यादा चढ़े हैं टाटा मोटर्स के शेयर
जेफरीज का कहना है कि ACE इलेक्ट्रिक व्हीकल नए इलेक्ट्रिक पावरट्रेन (EVOGEN) पर टाटा मोटर्स का पहला प्रॉडक्ट है।  यह इलेक्ट्रिक व्हीकल ई-कॉमर्स डिलीवरी जैसे इंट्रा-सिटी एप्लीकेशंस को टारगेट करते हुए बनाया गया है। टाटा मोटर्स को ACE EV पर अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। कंपनी ने 39,000 व्हीकल्स के लिए दिग्गज ई-कॉमर्स और लॉजिस्टिक्स कंपनियों के साथ MoU किए हैं। टाटा मोटर्स फाइनेंशियल ईयर 2026 तक अपने इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल पोर्टफोलियो को बढ़ाकर 10 तक करना चाहती है। फिलहाल कंपनी के इलेक्ट्रिक व्हीकल पोर्टफोलियो में 2 गाड़ियां हैं। पिछले एक साल में टाटा मोटर्स के शेयरों में 41 फीसदी से ज्यादा का उछाल आया है। हालांकि, इस साल अब तक कंपनी के शेयरों में करीब 15 फीसदी की गिरावट आई है। 

संबंधित खबरें

यह भी पढ़ें- राकेश झुनझुनवाला के इस पसंदीदा स्टॉक ने दोगुना कर दिया पैसा, क्या आपके पोर्टफोलियो में है यह शेयर

RELATED ARTICLES

Most Popular