HomeShare Market6 महीने में 50% चढ़ गया सरकारी कंपनी का शेयर, एक्सपर्ट बोले-...

6 महीने में 50% चढ़ गया सरकारी कंपनी का शेयर, एक्सपर्ट बोले- 40% की आ सकती है और तेजी

सरकारी कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड (CIL) के शेयरों ने पिछले 6 महीने में 50 पर्सेंट से ज्यादा का रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयर पिछले 6 महीने में 150 रुपये से बढ़कर 220 रुपये के पार पहुंच गए हैं। शेयर बाजार के एक्सपर्ट का कहना है कि सरकारी कंपनी के शेयरों में 40 पर्सेंट की तेजी और देखने को मिल सकती है। कोल इंडिया लिमिटेड का कंसॉलिडेटेड प्रॉफिट जून 2022 तिमाही में 179 पर्सेंट बढ़कर 8330 करोड़ रुपये रहा है। वहीं, कंपनी का रेवेन्यू 39 पर्सेंट बढ़कर 35092 करोड़ रुपये रहा है। 

ICICI सिक्योरिटीज ने दिया है 294 रुपये का टारगेट
घरेलू ब्रोकरेज हाउस ICICI सिक्योरिटीज ने कोल इंडिया के शेयरों को 294 रुपये का टारगेट दिया है। यानी, मौजूदा स्तर से कंपनी के शेयरों में करीब 35 पर्सेंट का उछाल आ सकता है। इसके अलावा, कंपनी की डिविडेंड यील्ड करीब 8 पर्सेंट की है। ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि थर्मल पावर की ऊंची डिमांड, हाई इंटरनेशनल कोल प्राइसेज और डोमेस्टिक कोयले की डिमांड में बढ़ोतरी की वजह से कोल इंडिया का परफॉर्मेंस अच्छा बना रहेगा। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है। 
    यह भी पढ़ें- 2 साल से कम में 1 लाख रुपये के बना दिए 58 लाख, इस शेयर ने दिया छप्परफाड़ रिटर्न

सेंट्रम ब्रोकिंग ने शेयरों को दिया 306 रुपये का टारगेट
घरेलू ब्रोकरेज हाउस सेंट्रम ब्रोकिंग ने कोल इंडिया लिमिटेड (CIL) के शेयरों को 306 रुपये का टारगेट दिया है। ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि कोल इंडिया री-रेटिंग कैंडिडेट है। ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधर ने कोल इंडिया के शेयरों के लिए 255 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस CLSA ने सरकारी कोयला कंपनी कोल इंडिया के शेयरों के लिए 250 रुपये का टारगेट दिया है। पिछले 1 महीने में कोल इंडिया के शेयरों में करीब 16 पर्सेंट का उछाल आया है। वहीं, एक साल में कोल इंडिया के शेयर 56 पर्सेंट से ज्यादा चढ़ गए हैं। 

यह भी पढ़ें- 140 रुपये के पार जा सकता है यह बैंकिंग शेयर, राकेश झुनझुनवाला के पास हैं 7 करोड़ से ज्यादा शेयर

डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ एक्सपर्ट के मुताबिक जारी रिपोर्ट की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

RELATED ARTICLES

Most Popular