HomeShare Market52 हफ्ते के हाई पर पहुंचा मेटल कंपनी का शेयर, 240 रुपए...

52 हफ्ते के हाई पर पहुंचा मेटल कंपनी का शेयर, 240 रुपए के पार जाएगा भाव

साल के शुरुआती तीन माह में कई ऐसे स्टॉक हैं, जिन्होंने मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। इनमें से एक माइनिंग कंपनी गुजरात मिनरल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (जीएमडीसी) भी है। जनवरी-मार्च 2022 तिमाही में इस कंपनी के शेयरों ने मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। इस पीएसयू मेटल स्टॉक ने 2022 में अब तक 160 फीसदी से अधिक रिटर्न दिया, जबकि एक साल में लगभग 255 फीसदी बढ़ोतरी हुई है।

शेयर का भाव: बीएसई इंडेक्स पर गुजरात मिनरल डेवलपमेंट का शेयर भाव 191 रुपए से ज्यादा के भाव पर है। कारोबार के दौरान कंपनी का शेयर भाव 198.75 रुपए तक जा चुका है। ये 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर है। मार्केट कैपिटल की बात करें तो 6 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा है। 

245 रुपए तक जाएगी कीमत: घरेलू ब्रोकरेज और रिसर्च फर्म एडलवाइस के मुताबिक शेयर का भाव 245 रुपए तक जाएगा। इसके साथ ही ब्रोकरेज ने मल्टीबैगर स्टॉक पर अपनी ‘खरीदें’ रेटिंग बनाए रखी है। ब्रोकरेज का मानना है कि लिग्‍नाइट बिजनेस में कंपनी को बहुत फायदा हो रहा है। कंपनी बॉक्साइट, बेंटोनाइट और सिलिका रेत खनन पर भी जोर दे रही है। 

संबंधित खबरें

PPF-सुकन्या जैसी सेविंग स्कीम्स पर आया सरकार का फैसला, ये हैं ब्याज दरें

ब्रोकरेज के मुताबिक अगले कुछ महीने जीएमडीसी के लिए महत्वपूर्ण होंगे, क्योंकि बीसीजी और एटीके अपनी सिफारिशें और निष्कर्ष सामने रखेंगे। बता दें कि गुजरात मिनरल डेवलपमेंट भारत में एक खनन और खनिज प्रसंस्करण कंपनी है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular