HomeShare Market52 सप्ताह के आल टाइम हाई पर पहुंचा ITC का स्टॉक, एक्सपर्ट...

52 सप्ताह के आल टाइम हाई पर पहुंचा ITC का स्टॉक, एक्सपर्ट बोले अभी और बढ़ेगा भाव 

सोमवार की सुबह आईटीसी (ITC Share) के शेयरोंहोल्डर्स के लिए अच्छी खबर लेकर आया। कंपनी के शेयर 52 सप्ताह के उच्चमत स्तर 317 रुपये के लेवल पर पहुंच गए। सोमवार की सुबह शुरुआती कारोबार में कंपनी के शेयरों में 1.60 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली। बता दें, जहां एक तरफ कमोडिटी की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है तो वहीं सिगरेट और हॉस्पिटैलिटी बिजनेस मे ग्रोथ की वजह से कंपनी के शेयर तेज रफ्तार के साथ आगे बढ़ रहे हैं। 

कंपनी के शेयरों पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट के अनुसार कंपनी के शेयरों में अभी आगे और तेजी देखने को मिलेगी। इसकी बड़ी वजह हॉस्पिटैलिटी और सिगेरट बिजनेस में फुटफाल बढ़ने की वजह से तेजी देखने को मिल रही है। कंपनी का FMCG बिजनेस पहले ही कमोडिटी कीमतों में गिरावट के बाद तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। एक्सपर्ट के अनुसार शॉर्ट टर्म में यह स्टॉक 340 रुपये के लेवल तक जा सकता है। 

यह भी पढ़ेंः 1 लाख रुपये के निवेश पर दिया 4.24 करोड़ रुपये का रिटर्न, अब कंपनी बांटेगी डिविडेंड; ये है रिकॉर्ड डेट

आईटीसी के शेयरों की तेजी को लेकर जीसीएल सिक्योरिॉटिज के सीईओ रवि सिंघल कहते हैं,‘कमोडिटी की कीमतों में गिरावट की वजह से कंपनी के शेयर ऊपर भाग रहे हैं। कीमतें घटने से कंपनी का मार्जिन बढ़ेगा। कंपनी को फुटफॉल का लाभ हॉस्पिटैलिटी बिजनेस और सिगरेट बिजनेस में भी मिलेगा। बाजार कंपनी के डिसइंवेस्टमेंट पर भी नजर बनाए हुए है।’

क्या यह तेजी रहेगी बरकरार पर च्वाइस ब्रोकिंग के सुमित बगाडिया कहते हैं,‘यह स्टॉक अपट्रेंड नजर आ रहा है। ऐसें में कोई निवेशक इस स्टॉक को खरीद कर शॉर्ट टर्म के टारगेट प्राइस 330 रुपये से 340 रुपये तक होल्ड कर सकता है। जिसके पास यह स्टॉक है वह 300 रुपये के टॉप लॉस को ध्यान रखे।’ इस साल के अबतक के प्रदर्शन की बात करें यह स्टॉक अबतक 45 प्रतिशत का रिटर्न दे चुका है। 

स्टोरी क्रेडिटः लाइव मिंट 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

RELATED ARTICLES

Most Popular