HomeShare Market52 वीक के नए हाई पर पहुंचे इस स्माॉल फाइनेंस बैंक के...

52 वीक के नए हाई पर पहुंचे इस स्माॉल फाइनेंस बैंक के शेयर, पिछले 1 महीने में आई 38% की तेजी

ऐप पर पढ़ें

इक्विटॉस स्माॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank) के शेयरों में निवेश करने वालों के लिए अच्छी खबर है। इस स्माॉल फाइनेंस बैंक के शेयरों ने बुधवार को इंट्रा-डे ट्रेड में लगभग 3 पर्सेंट की तेजी के साथ 52 वीक के नए हाई को छुआ है। बता दें, BSE में 0.55 पर्सेंट की गिरावट के बावजूद पिछले 1 महीनो में बैंक के शेयरों में 38 पर्सेंट की तेजी आई है। कंपनी का रिकॉर्ड 52 वीक हाई 77 रुपये है जिसे बैंक ने 12 जुलाई, 2021 को टच किया था।
 
57 पर्सेंट बढ़ा है बैंक का मुनाफा
इस बीच, इक्विटॉस स्मॉल फाइनेंस बैंक का इक्विटॉस होल्डिंग्स के साथ रिवर्स मर्जर पूरा होने वाला है। 8 फरवरी को बोर्ड ने इक्विटॉस SFB के 789.5 मिलियन इक्विटी शेयरों को 231:100 के रेशियो में इक्विटॉस होल्डिंग्स के शेयरधारकों को अलॉउटमेंट की मंजूरी दे दी है। बता दें, इक्विटॉस स्माल फाइनेंस बैंक को दिसंबर महीने की चालू तिमाही में 170 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 57 पर्सेंट बढ़ा है। 

FD पर देगा 8.20 पर्सेंट का ब्याज
इक्विटॉस स्माल फाइनेंस बैंक बड़े पैमानों पर MSME और बड़े कॉर्पोरेट्स को वित्तिय मदद प्रोवाइड कराता है। हाल ही में इस स्माॉल फाइनेंस बैंक ने अपने फिक्स्ड डिपॉजिटऔर रेकरिंग डिपॉजिट रेट्स को बढ़ाया है। ब्याज दरों में इस इजाफे के बाद बैंक अपने ग्राहकों को 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर 8.20 पर्सेंट तक ब्याज देगा। बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार बढ़ी हुई नई ब्याज दरें 1 मार्च से लागू हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular