HomeShare Market510 रुपये पर जाएगा अडानी ग्रुप का यह शेयर, आज 10% तक...

510 रुपये पर जाएगा अडानी ग्रुप का यह शेयर, आज 10% तक उछला स्टॉक, एक्सपर्ट ने कहा- खरीद लो

Adani wilmar stock price outlook: अडानी ग्रुप (Adani group) की खाद्य तेल बनाने वाली कंपनी अडानी विल्मर (Adani wilmar) के शेयर में आज जबरदस्त तेजी देखने को मिली। कंपनी के शेयर आज 10 पर्सेंट की तेजी के साथ 461.15 रुपये पर बंद हुए। आगे इस शेयर में और तेजी की देखी जा सकती है। अडानी विल्मर के शेयर पर ब्रोकरेज हाउस बुलिश हैं। ब्रोकरेज फर्म IIFL Securities के मुताबिक, आने वाले दिनों में अडानी विल्मर के शेयरों में तेजी देखी जा सकती है। 

510 रुपये तक जा सकता है शेयर 
IIFL Securities के अनुज गुप्ता ने लाइव हिन्दुस्तान से बातचीत में बताया कि रूस-यूक्रेन जंग के चलते खाद्य तेल (Edible oil price) के दामों में बढ़ोतरी हुई है। यूक्रेन टेंशन की जंग से भारत में सूरजमुखी तेल (Sunflower oil) के आयात को प्रभावित किया है, इससे सूरजमुखी तेल के डिमांड बढ़ गए है जिससे कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। अकेले यूक्रेन भारत के सूरजमुखी तेल आयात में दो-तिहाई से अधिक का योगदान देता है, इसके बाद रूस का स्थान आता है, जो लगभग 20 प्रतिशत का योगदान देता है। खाद्य तेल के दाम में बढ़ोतरी का फायदा सबसे अधिक अडानी विल्मर को मिल सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि खाद्य तेल के मामले में फॉर्च्यून सबसे बड़ा ब्रांड माना जाता है। अनुज गुप्ता ने कहा कि कंपनी के शेयर शार्ट टर्म में 490-510 रुपये तक पहुंच सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- टाटा ग्रुप का यह दमदार शेयर आज ऑल टाइम हाई पर पहुंचा, इस रिपोर्ट के बाद अचानक बढ़ गई खरीदारी

संबंधित खबरें

कितना बढ़ा खाद्य तेल का दाम
Bizom की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फरवरी में पैकेट बंद सूर्यमुखी के तेलों में 4% का इजाफा देखने को मिला है। जबकि सरसों के तेल की कीमतों में इस दौरान 8.7% की बढ़ोतरी देखने को मिली। वहीं, सोयाबीन के तेल की कीमतों में 0.4% मामूली बढ़ोतरी हुई।

लिस्टिंग प्राइस से 108.67% की तेजी 
बता दें कि कंपनी का आईपीओ 27 जनवरी को खुला था। शेयर बाजार में अडानी विल्मर की लिस्टिंग 8 फरवरी को हुई थी। लिस्टिंग डे पर कंपनी के शेयरों में 20 फीसदी तक का अपर सर्किट लग गया था। आपको बता दें कि FMCG ब्रांड फॉर्च्यून की पैरेंट कंपनी अडानी विल्मर के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में करीब 4 फीसदी के डिस्काउंट के साथ 221 रुपये पर लिस्ट हुए थे। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में कंपनी के शेयर 1 फीसदी डिस्काउंट के साथ 227 रुपये पर लिस्ट हुए थे। अडानी विल्मर का मौजूदा प्राइस 461.15 रुपये प्रति शेयर है। यानी कंपनी ने अपने निवेशकों को लिस्टिंग डे से लेकर अब तक 108.67 पर्सेंट का रिटर्न दिया है। 

यह भी पढ़ें- अनिल अंबानी की दिवालिया कंपनी से अडानी-टाटा के नाम जुड़ते ही बढ़ गए शेयरों के भाव, 14 रुपये के पार स्टाॅक

कंपनी का कारोबार
अडानी विल्मर अडानी समूह और सिंगापुर स्थित विल्मर समूह के बीच 50:50 का ज्वाइंट वेंचर है। फॉर्च्यून ब्रांड के तहत खाना पकाने के तेल और कुछ अन्य खाद्य उत्पाद बेचने वाली कंपनी है।


 

RELATED ARTICLES

Most Popular