HomeShare Market50% से ज्यादा चढ़ सकता है यह शेयर, एक्सपर्ट ने दिया 898...

50% से ज्यादा चढ़ सकता है यह शेयर, एक्सपर्ट ने दिया 898 रुपये का टारगेट

कमोडिटी केमिकल्स से जुड़ी कंपनी जीएचसीएल (GHCL) के शेयरों ने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयरों ने पिछले एक साल में करीब 163 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं, पिछले करीब 2 साल में GHCL के शेयर 81 रुपये से बढ़कर 589.50 रुपये के स्तर पर पहुंच गए हैं। एक्सपर्ट्स अब भी कंपनी के शेयरों पर बुलिश हैं। उनका कहना है कि जीएचसीएल के शेयर 898 रुपये तक पहुंच सकते हैं। यानी, मौजूदा शेयर प्राइस से कंपनी के शेयरों में 51 फीसदी से ज्यादा का उछाल आ सकता है। 

कंपनी के शेयरों के लिए 898 रुपये का टारगेट प्राइस
इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में अरिहंत कैपिटल के एनालिस्ट्स ने कहा है कि सोडा ऐश इंडस्ट्री के डायनामिक्स और कंपनी की कैपेसिटी बढ़ाने की क्षमता की वजह से स्टॉक में और तेजी देखने को मिल सकती है। ब्रोकरेज हाउस ने बाय रेटिंग के साथ कंपनी का कवरेज शुरू किया है। ब्रोकरेज हाउस ने कंपनी के शेयरों के लिए 898 रुपये का टारगेट दिया है। फिलहाल, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में मंगलवार (19 अप्रैल 2022) कंपनी के शेयर 588.45 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- कंपनी के इस फैसले से लगातार गिर रहे शेयर, ब्रोकरेज फर्म ने भी घटा दिए टारगेट प्राइस, अब खरीदें या बेचें?

संबंधित खबरें

एक्सपर्ट बोले, कंपनी को प्राइस और वॉल्यूम ग्रोथ से सीधा फायदा 
ब्रोकरेज हाउस ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि गुजरात बेस्ड GHCL लिमिटेड, सोडा ऐश की सबसे बड़ी सिंगल लोकेशन मैन्युफैक्चरर है। कंपनी को प्राइस और वॉल्यूम ग्रोथ से सीधा फायदा होगा। अरिहंत कैपिटल के एनालिस्ट्स का कहना है कि ग्लोबल और डोमेस्टिक सोडा ऐश मार्केट में सप्लाई और डिमांड का असंतुलन देखने को मिल रहा है। इसके अलावा, करीब 10 फीसदी इंपोर्ट रूस, यूक्रेस और CIS रीजन से होता था। रूस और यूक्रेन के बीच चल रही लड़ाई के कारण घरेलू बाजार में सोडा ऐश की सप्लाई सीमित हुई है। निश्चित रूप से इससे GHCL जैसे लोकल सोडा ऐश मैन्युफैक्चरर्स को फायदा होगा और प्राइस ग्रोथ को सपोर्ट मिलेगा। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है।

यह भी पढ़ें- Multibagger Penny Stocks: 7 रुपये से कम के इन शेयरों ने 15 दिन में ही पैसा कर दिया दोगुना

कंपनी ने अपने ब्राउनफील्ड एक्सपैंशन का काम पूरा कर लिया है। ब्रोकरेज हाउस के मुताबिक, इससे सोडा ऐश सेगमेंट में कंपनी का वॉल्यूम बढ़ेगा। कंपनी ने अब तक करीब 4,000 पर्सेंट का रिटर्न इनवेस्टर्स को दिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular