HomeShare Market35 पैसे का यह शेयर तीन महीने में ही एक लाख रुपये...

35 पैसे का यह शेयर तीन महीने में ही एक लाख रुपये को बना दिया ₹ 2271000

Multibagger Penny Stock: वैसे तो पेनी स्टॉक में निवेश काफी जोखिम भरा होता है, लेकिन यह भी सच है कि जहां जोखिम ज्यादा है, वहां बड़े मुनाफे के भी चांस है। केवल 35 पैसे का स्टॉक महज 3 महीने में अपने निवेशकों का पैसा करीब 22 गुना कर दिया है। जी हां, हम बात कर रहे हैं मल्टीबैगर पेनी स्टॉक Raj Rayon की। इस स्टॉक ने पिछले 3 महीने में 2171.43 फीसद का रिटर्न दिया है। तीन महीने पहले एनएसई पर इसके एक शेयर की कीमत केवल 35 पैसे थी, जो 2173 फीसद उछलकर 7.95 रुपये पर पहुंच गई है। 

पेनी स्टॉक में निवेश करने से पहले इन चार बातों का रखें ख्याल वरना कर देंगे कंगाल

राज रेयॉन के शेयरों में जिस किसी निवेशक ने तीन महीने एक लाख रुपये लगाए होंगे, उसका एक लाख अब 22 लाख 71 हजार से अधिक हो गया होगा। अगर कोई निवेशक एक हफ्ते पहले भी इस स्टॉक में एक लाख रुपये का निवेश किया होगा और अभी तक उसके पास इसके शेयर हैं तो उसका एक लाख रुपया 125200 रुपया हे गया होगा। क्योंकि, एक हफ्ते में इस स्टॉक ने 25.2 फीसद का तगड़ा रिटर्न दिया है।

राज रेयॉन के शेयर लगातार जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले एक महीने में यह 130.43 फीसद का रिटर्न दे चुका है। अगर किसी निवेशक ने एक महीने पहले इसमें एक लाख रुपये का निवेश किया होगा और अब तक इस स्टॉक में बना हुआ है तो उसका एक लाख आज 230430 रुपये में तब्दील हो गया है।

संबंधित खबरें

छप्परफाड़ रिटर्न देने वाले इस पेनी स्टॉक का एनएसई पर 52 हफ्ते का हाई 7.95 रुपये और लो 1.35 रुपये है। एक साल में यह 3875 फीसद का रिटर्न दिया है। यानी एक साल में इसने एक लाख रुपये के निवेश को 39 लाख 75 हजार बना दिया है। जबकि तीन साल में एक लाख को इसने 79 लाख 50 हजार रुपये में बदल दिया है।

कैसे करें पेनी स्टॉक की पहचान

पेनी स्टॉक का मार्केट कैप काफी कम होता है। आम तौर पर 10 रुपये से कम बाजार कीमत वाले शेयर इस श्रेणी में आते हैं।-इन शेयरों के शेयरधारक की संख्या काफी कम होती है। इन शेयरों के बारे में बाजार में आम जानकारी भी बहुत कम होती है। पेनी स्टॉक में तरलता भी कम होती है। इसका मतलब यह है बाजार खुलने पर ट्रेडिंग वॉल्यूम काफी कम होता है।-इनमें बहुत अधिक उतार-चढ़ाव होता है। बाजार खुलने पर यह लोअर या अपर सर्किट में ही खुलते हैं।

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है. यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

RELATED ARTICLES

Most Popular