HomeShare Market3 वजहों से रॉकेट बना टेलीकॉम कंपनी का यह स्टॉक, एक्सपर्ट ने...

3 वजहों से रॉकेट बना टेलीकॉम कंपनी का यह स्टॉक, एक्सपर्ट ने कहा- ₹900 के पार जाएगा शेयर, खरीद लो

Bharti Airtel Stock Performance: देश के दूसरे सबसे बड़े मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर भारती एयरटेल (Bharti airtel share price) के शेयरों में पिछले चार ट्रेडिंग सेशंस में 7.5 पर्सेंट की तेजी देखी गई है। आज मंगलवार को कंपनी के शेयर 6.07% उछलकर 753.50 रुपये पर बंद हुए हैं। भारती एयरटेल के शेयर 52 सप्ताह के हाई लेवल के करीब कारोबार कर रही है। दरअसल, कंपनी ने जब से वोडाफोन ग्रुप (Vodafone group) की हिस्सेदारी के अधिग्रहण को लेकर स्टॉक एक्सचेंजों को अपडेट किया है तब से ही भारती एयरटेल के शेयरों में जोरदार तेजी देखी जा रही है।

ब्रोकरेज हाउस बुलिश
मार्केट एनालिस्ट के मुताबिक, कंपनी के शेयरों का चार्ट पैटर्न मजबूत हैं और इसमें आगे भी तेजी की संभावना बनी हुई हैं। एक्सपर्ट इस शेयर पर बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। मोतीलाल ओसवाल ने टेलीकॉम स्टॉक पर ₹910 के लक्ष्य मूल्य के साथ एक BUY रेटिंग दी है। 

शेयरों में तेजी के पीछे वोडाफोन का टेकओवर तो है इसके अलावा भी कई कारण हैं जिससे शेयर में खरीदारी बढ़ गई है..आइए जानते हैं डिटेल्स में.. 

संबंधित खबरें

शेयरों में तेजी की वजह नंबर -1 
कंपनी ने मंगलवार को एक नियामक फाइलिंग में कहा, भारती एयरटेल ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के साथ, यूरो पैसिफिक सिक्योरिटीज लिमिटेड से इंडस टावर्स में 4.7% हिस्सेदारी हासिल कर ली है। एयरटेल ने कहा, “हम यह बताना चाहते हैं कि कंपनी ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, नेटल इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड के साथ, इंडस के 127,105,179 इक्विटी शेयरों (4.7 प्रतिशत) का अधिग्रहण किया है।’ बता दें कि टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन ग्रुप पीएलसी (Vodafone Group Plc) से संबद्ध यूरो पैसिफिक सिक्योरिटीज से इंडस टावर्स में लगभग 4.7 प्रतिशत हिस्सेदारी 187.88 रुपये प्रति शेयर के भाव पर खरीदा है। 

यह भी पढ़ें- ..और बेहतर होगा टाटा का ये कारोबार! अंबानी-बेजोस को कड़ी टक्कर देने के लिए टाटा ग्रुप बना रहा बड़ा प्लान

शेयरों में तेजी की वजह नंबर-2 
पिछले हफ्ते, टेल्को ने अवदा केएनशोरापुर प्राइवेट लिमिटेड में ₹1.74 करोड़ के नकद विचार के लिए 7.04% इक्विटी हिस्सेदारी खरीदने के लिए एक समझौता किया। अवदा केएनशोरापुर कर्नाटक राज्य में 10 मेगावाट सौर ऊर्जा उत्पादन संयंत्रों के विकास, निष्पादन, प्रबंधन और संचालन के उद्देश्य से गठित एक विशेष प्रयोजन वाहन (एसपीवी) है।

यह भी पढ़ें- ₹265 के पार जाएगा राकेश झुनझुनवाला का ये फेवरेट शेयर,अभी दांव लगाने से होगा बड़ा फायदा, एक्सपर्ट बुलिश 

शेयरों में तेजी की वजह नंबर-3
भारती एयरटेल ने अपनी विकास योजनाओं और अवसरों की रूपरेखा तैयार करने के लिए 25 मार्च को एक विश्लेषक बैठक की मेजबानी की। प्रबंधन मोबाइल व्यवसाय में मजबूत राजस्व वृद्धि को बनाए रखने के लिए आश्वस्त रहा और आने वाले वर्षों में गैर-मोबाइल राजस्व वृद्धि में तेजी आने की उम्मीद है। जबकि डिजिटल कारोबार ग्राहक और वेंचर दोनों क्षेत्रों में विकास के लिए मुख्य बना हुआ है, कंपनी भविष्य में अपने भुगतान बैंक और डेटा सेंटर व्यवसायों के मुद्रीकरण की योजना बना रही है ताकि नए व्यावसायिक अवसरों को अनलॉक किया जा सके।
 

RELATED ARTICLES

Most Popular