HomeShare Market3 पर 1 बोनस शेयर देगी यह सरकारी कंपनी, निवेशकों को होगा...

3 पर 1 बोनस शेयर देगी यह सरकारी कंपनी, निवेशकों को होगा बंपर फायदा 

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी REC को 65.83 करोड़ बोनस शेयर जारी करने के प्रस्ताव पर शेयरधारकों की मंजूरी मिल गई है। कंपनी ने बताया कि इस बोनस निर्गम से 658.30 करोड़ रुपये के पूंजी भंडार का उपयोग होगा। REC ने शेयर बाजारों को बताया, ”कंपनी के आठ जुलाई, 2022 के डाक मतपत्र नोटिस में निर्धारित दो प्रस्तावों को अपेक्षित बहुमत के साथ शेयरधारकों की मंजूरी मिल गई है।”  

कंपनी ने शेयरधारकों को मौजूदा तीन शेयर के लिए एक नया (बोनस) शेयर (3:1) जारी करने का प्रस्ताव दिया था। कंपनी के शेयरधारकों ने विवेक कुमार देवांगन को चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) नियुक्त किए जाने को भी अपनी मंजूरी दी।

यह भी पढ़ें: निवेशकों को 1221% का रिटर्न देने के बाद अब कंपनी देगी 450% का डिविडेंड, ये है रिकाॅर्ड डेट

स्टाॅक मार्केट में कैसा है कंपनी का प्रदर्शन? 

इस साल के अबतक के प्रदर्शन की अगर बात करें तो कंपनी के शेयरों में 1.15% की गिरावट देखने को मिली है। जबकि पिछले एक साल में NSE में कंपनी के शेयर का भाव 10.02% नीचे लुढ़क गया है। स्टाॅक की कीमत में 148 रुपये से लुढ़क 133 रुपये पर आ गया है। अच्छी बात यह है कि पिछले एक महीने के दौरान रिकवरी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर का भाव इस दौरान 2.49% तक लुढ़क गया। 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

RELATED ARTICLES

Most Popular