HomeShare Market280% का डिविडेंड देगी ये फार्मा कंपनी, फटाफट चेक करें Ex-Dividend डेट

280% का डिविडेंड देगी ये फार्मा कंपनी, फटाफट चेक करें Ex-Dividend डेट

ऐप पर पढ़ें

Dividend Stock: टॉरेंट फार्मा (Torrent Pharma) का 31 दिसंबर, 2022 को समाप्त चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही का एकीकृत शुद्ध मुनाफा 14 प्रतिशत बढ़कर 283 करोड़ रुपये हो गया। इस दवा कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 249 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया था।

कंपनी ने एक नियामकीय सूचना में कहा कि समीक्षाधीन तिमाही में उसकी शुद्ध बिक्री बढ़कर 2,459 करोड़ रुपये हो गई, जो साल भर पहले की इसी अवधि में 2,092 करोड़ रुपये थी। बुधवार को हुई कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक में पांच रुपये के शेयर पर 14 रुपये (280 प्रतिशत) का अंतरिम डिविडेंड देने की घोषणा की गई।

आईटी सर्विस देने वाली कंपनी ने किया 35 रुपये प्रति शेयर के डिविडेंड का ऐलान, रिकॉर्ड डेट अगले हफ्ते

कब है रिकॉर्ड डेट? (Torrent Pharma Record Date For Dividend)

कंपनी ने डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान पहले कर दिया था। टॉरेंट फार्मा की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट 3 फरवरी 2023 है। क्योंकि ये कंपनी T+2 सेटेलमेंट कैटगरी में आती है इसलिए एक्स-डिविडेंड डेट 2 फरवरी रहेगा। बता दें, बीएसई पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार टॉरेंट फार्मा 14 फरवरी या उसके आस-पास डिविडेंड का भुगतान कर सकती है। 

शेयर बाजार में कंपनी का प्रदर्शन कैसा है? 

एनएसई में आज इस फार्मा कंपनी के शेयरों का भाव 2 प्रतिशत लुढ़क कर 1553 रुपये के लेवल पर आ कर बंद हुआ है। बीते एक महीने की बात करें तो इस दौरान कंपनी के शेयर 1 प्रतिशत से अधिक टूट चुके हैं। हालांकि, बीते एक साल में टॉरेंट फार्मा ने पोजीशनल निवेशकों को करीब 16 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

झुनझुनवाला की इस कंपनी दिसंबर तिमाही में कमाया खूब पैसा, नतीजा देखते ही शेयरों की खरीद की बढ़ी मांग 

(एजेंसी के इनपुट के साथ)

RELATED ARTICLES

Most Popular