HomeShare Market22 दिन में 167% का रिटर्न: 7 रुपये का शेयर हुआ ₹21...

22 दिन में 167% का रिटर्न: 7 रुपये का शेयर हुआ ₹21 का, अडानी का नाम आते ही स्टॉक खरीदने की होड़

Multibagger penny stock: कोहिनूर फूड्स के शेयरों (Kohinoor Foods Ltd) में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। कोहिनूर फूड्स के शेयरों (Kohinoor Foods stock) में आज अपर सर्किट लग गया है। कंपनी के शेयर लगभग 5% की तेजी के साथ 21.30 रुपये पर ट्रेड कर रहे हें। कंपनी का यह 52 वीक का हाई शेयर प्राइस है। पिछले पांच ट्रेडिंग सेशंस में इस शेयर में 21.02% की तेजी देखी गई है। पिछले एक महीने में यह शेयर 7.77 रुपये से बढ़कर 21.30 रुपये पर पहुंच गया। इस दौरान निवेशकों को 167% का रिटर्न (Multibagger stock return) मिला है। यानी 1 लाख रुपये का निवेश 22 कारोबारी दिन में ही 2.74 लाख रुपये हो गए। दरअसल, शेयरों में यह तेजी कोहिनूर फूड्स के साथ अडानी ग्रुप (Adani group) का नाम जुड़ने के बाद देखी जा रही है। 

जानें शेयरों के दाम बढ़ने की वजह
पिछले दिनों अडानी विल्मर लिमिटेड (AWL) ने मैककॉर्मिक स्विट्जरलैंड जीएमबीएच से दिग्गज कोहिनूर ब्रांड सहित कई ब्रांडों के अधिग्रहण की घोषणा की है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस अधिग्रहण से एडब्ल्यूएल को भारत में कोहिनूर ब्रांड के तहत रेडी टू कुक, रेडी टू ईट, करी और खाद्य पोर्टफोलियो के साथ कोहिनूर बासमती चावल ब्रांड पर विशेष अधिकार मिल जाएगा। कोहिनूर के घरेलू ब्रांड पोर्टफोलियो से FMCG कैटेगरी में एडब्ल्यूएल की स्थिति मजबूत होगी। इस अधिग्रहण से एडब्ल्यूएल चावल और अन्य खाद्य व्यवसायों में अधिक उत्पादों की पेशकश कर सकेगी। 

यह भी पढ़ें- इस दिग्गज कंपनी का कारोबार खरीदने के लिए अडानी और जिंदल आमने-सामने, शेयरों को बेच निकल रहे लोग

काफी बड़ा है कोहिनूर फूड्स का कारोबार
कोहिनूर फूड्स फूड प्रोडक्ट्स के निर्माण, व्यापार और मार्केटिंग के व्यवसाय में लगा हुआ है। कंपनी दुनिया भर में ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक बड़े स्तर पर सप्लाई चेन की सुविधा प्रदान कर रही है। कोहिनूर फूड्स के पास बासमती चावल के अलग अलग वैरायटीज से लेकर, खाने के लिए तैयार करी, रेडीमेड ग्रेवी, कुकिंग पेस्ट, चटनी, मसाले और सीज़निंग से लेकर फ्रोजन ब्रेड, स्नैक्स, स्वस्थ अनाज, और खाद्य तेल का कारोबार कर रही है।
 

संबंधित खबरें

RELATED ARTICLES

Most Popular