HomeShare Market2022 में इस स्टाॅक से हुई छप्परफाड़ कमाई, अब निवेशकों को डिविडेंड देगी...

2022 में इस स्टाॅक से हुई छप्परफाड़ कमाई, अब निवेशकों को डिविडेंड देगी कंपनी! 

इस साल जिन कुछ स्टाॅक से छप्परफाड़ कमाई हुई है उसमें Jyoti Resins and Adhesive LTD एक है। कंपनी के शेयर का भाव 1120 रुपये से 2257.50 रुपये तक पहुंच गया। यानी करीब 101% की उछाल इस साल अबतक देखने को मिली है। मंगलवार को कंपनी की तरफ से फाइनल डिविडेंड को लेकर ऐलान किया गया है। जिसके बाद आज स्टाॅक मार्केट में शुरुआती कारोबार में कंपनी के शेयरों अपर सर्किट लग गया। 

यह भी पढ़ें: HDFC बैंक ने भी किया FD की दरों में बदलाव, चेक करें लेटेस्ट रेट

क्या रहा है कंपनी के शेयर का इतिहास 

पिछले एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमत में 1.75% की उछाल देखने को मिला थी। वहीं, बीते 6 महीने की बात करें तो कंपनी के शेयर का भाव 804 रुपये से बढ़कर 2257.50 रुपये के लेवल पर पहुंच गया यानी 180% से अधिक की तेजी इस स्टाॅक में देखने को मिली है। वहीं, पिछले एक साल के दौरान इस कंपनी के शेयरों में 270% की उछाल देखने को मिली है। 

BSE पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार Jyoti Resins Adhesive LTD ने कहा है कि 17 मई 2022 को कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने डिविडेंड देने की सिफारिश की है। जोकि कुछ इस प्रकार है – 

संबंधित खबरें

1- वित्त वर्ष 2021-22 के फाइनल डिविडेंड 7.5 रुपये की सिफारिश की गई है। जिसकी फेस वैल्यू 10 रुपये है। अगर AGM में शेयर होल्डर्स की सहमति के बाद पात्र शेयर धारकों को तय समय पर इसे क्रेडिट कर दिया जाएगा। 

2- योग्य शेयर धारकों को 2:1 के हिसाब बोनस इक्विटी शेयर तय समय पर क्रेडिट करने की सिफारिश की गई है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular