HomeShare Market2 दिन में ही 34% की तेजी, हाइड्रोजन बस लेकर आई है...

2 दिन में ही 34% की तेजी, हाइड्रोजन बस लेकर आई है कंपनी, रिलायंस से है पार्टनरशिप

ऐप पर पढ़ें

ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक के शेयरों में 2 दिन में 34 पर्सेंट की तेजी आई है। इलेक्ट्रिक बस बनाने वाली कंपनी के शेयरों में यह उछाल एक बड़े अनाउंसमेंट के बाद आया है। ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक ने अपनी पहली हाइड्रोजन बस की घोषणा की है। ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक (Olectra Greentech) अपनी हाइड्रोजन बस रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की पार्टनरशिप में लेकर आई है। 

2 ट्रे़डिंग सेशन में आया है 34% का उछाल
ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक (Olectra Greentech) के शेयर शुक्रवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 20 पर्सेंट के उछाल के साथ 481.25 रुपये के स्तर पर बंद हुए थे। कंपनी के शेयर सोमवार 27 फरवरी को 14 पर्सेंट से ज्यादा की तेजी के साथ 551.6 रुपये पर पहुंच गए हैं। पिछले 2 दिन में ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक के शेयर 34.31 पर्सेंट चढ़ गए हैं। ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 739.40 रुपये है। वहीं, कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 374.35 रुपये है।  

यह भी पढ़ें- अडानी ग्रुप लेने जा रहा बड़ा कर्ज, ग्लोबल क्रेडिट फंड्स से हो रही बात

400 किलोमीटर तक है हाइड्रोजन बस की रेंज
ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया है, ‘हाइड्रोजन बस, ट्रेडिशनल पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन का फुली कॉर्बन-फ्री अल्टरनेटिव है। सिंगल हाइड्रोजन फिलिंग पर बस 400 किलोमीटर तक ट्रेवल कर सकती है। इतनी दूरी तय करने के बाद हाइड्रोजन रीफिल करने में करीब 15 मिनट लगते हैं। यह बस टेलपाइप इमिशन के रूप में केवल पानी जेनरेट करती है। अगर सिस्टम की बात करें तो बस के टॉप में टाइप-4 सिलेंडर्स लगे हुए हैं। यह सिलेंडर -20 डिग्री से +85 डिग्री सेल्सियस के बीच अच्छी तरह से काम कर सकते हैं।’ ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक, मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (MEIL) की सब्सिडियरी है।

यह भी पढ़ें- 3 दिन से अपर सर्किट पर है स्टॉक, इस शेयर को खरीदने की मची होड़ 

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

RELATED ARTICLES

Most Popular