HomeShare Market15 महीनों 1000% का रिटर्न, अब लगातार 5 सत्रों से लग रहा...

15 महीनों 1000% का रिटर्न, अब लगातार 5 सत्रों से लग रहा है अपर सर्किट, खुशी झूम उठे निवेशक  

शेयर बाजार (Share Bazar) में कई कंपनियों के शेयरों में पिछले एक महीने के दौरान तेजी देखने को मिली है। इस उछाल की बड़ी वजह पहली तिमाही (Q1 Result) में कंपनियों का शानदार प्रदर्शन रहा है। ब्राइटकॉम ग्रुप (Brightcom Group) उन्ही कंपनियों में से एक है। चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के नतीजे जारी होने के बाद ब्राइटकॉम ग्रुप (Brightcom Group Share Performance) के शेयर रॉकेट की तरह भाग रहे हैं। पिछले पांच दिनों (कोराबारी सत्रों) से लगातार कंपनी के शेयर में अपर सर्किट (Upper Circuit) लग रहा है। बता दें, पिछले 15 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों 1500 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। 

यह भी पढ़ेंः Zomato की तरह इस स्टॉक की भी हालत हो सकती है खराब! आज से हट रहा है सुरक्षा कवच

पिछले 5 कारोबारी सत्रों में कंपनी ने दिया ताबड़तोड़ रिटर्न 

बीते 5 कारोबारी सत्र निवेशकों के लिए शानदार रहे हैं। इस दौरान ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयरों 21 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। कंपनी के शेयरों में 16 अगस्त 2022 से लगातार अपर सर्किट लग रहा है। पिछले कुछ महीनों के दौरान कंपनी की हालत शेयर बाजार में काफी खराब थी। बीते 6 महीने की  बात करें तो ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयर का भाव 45 प्रतिशत तक नीचे आ गया। रूस और यूक्रेन युद्ध की वजह से इस साल जिन कंपनियों के शेयर होल्डर्स को तगड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। उसमें से यह स्टॉक एक है। इस साल अबतक कंपनी के शेयर का भाप 55 प्रतिशत गिर गया है। बता दें, साल की शुरुआत में कंपनी के शेयर की कीमत 102.75 रुपये थी। जोकि आज (22 अगस्त 2022) एनएसई में घटकर 46.50 रुपये के लेवल पर आ गया है। 

पोजीशनल निवेशकों की चांदी 

भले ही यह साल कंपनी के शेयरहोल्डर्स के लिए अच्छा नहीं रहा हो। लेकिन इसके बावजूद पोजीशनल निवेशकों कंपनी ने लॉन्ग टर्म में मालामाल बनाया है। कंपनी के एक साल के प्रदर्शन की बात करें तो इस दौरान ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयरों की कीमतों 165 प्रतिशत की उछाल आई है। 17.58 रुपये से बढ़कर शेयर की कीमत 46.50 रुपये के लेवल पर पहुंच गई है। पिछले 15 महीनों की बात करें इस दौरान 4 रुपये के शेयर से छलांग मारते हुए कंपनी के एक स्टॉक का भाव 46.50 रुपये के लेवल पर आ गया। यानी निवेशकों को 15 महीने में 1000 प्रतिशत का रिटर्न मिल चुका है। दो साल पहले जिस किसी निवेशक ने इस स्टॉक की पहचान करके निवेश किया होगा और उसे अभी तक होल्ड रखा होगा तो उन्हें 1200 प्रतिशत का रिटर्न मिल चुका होगा।  

इस कंपनी का मार्केट कैप 9383 करोड़ रुपये है। कंपनी का एनएसई में 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 122.83 रुपये है। जबकि 52 सप्ताह का न्यूनतम स्तर 16.71 रुपये है। 15 अगस्त को कंपनी की तरफ से जारी किए गए नतीजों के अनुसार इस डिजिटल मार्केटिंग कंपनी पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही की तुलना में इस बार की पहली तिमाही में कंपनी को 126.28 प्रतिशत अधिक कमाई हुई है। जबकि 162.66 प्रतिशत कंपनी मुनाफा कमाया है। 

स्टोरी क्रेडिटः लाइव मिंट 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

RELATED ARTICLES

Most Popular