HomeShare Market140 रुपये के पार जा सकता है यह बैंकिंग शेयर, राकेश झुनझुनवाला...

140 रुपये के पार जा सकता है यह बैंकिंग शेयर, राकेश झुनझुनवाला के पास हैं 7 करोड़ से ज्यादा शेयर

दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल एक बैंकिंग शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है। यह फेडरल बैंक (Federal Bank) का शेयर है। शेयर बाजार के एक्सपर्ट फेडरल बैंक के शेयरों पर बुलिश हैं। फेडरल बैंक के शेयरों ने क्लोजिंग बेसिस पर 107 रुपये के ऊपर ब्रेकआउट दिया है और अब बैंक के शेयर अपट्रेंड में हैं। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, फेडरल बैंक के शेयर 140 रुपये के पार जा सकते हैं। बैंक के शेयरों ने पिछले 1 महीने में करीब 15 पर्सेंट का रिटर्न दिया है। 

एक्सपर्ट्स ने दी करेंट लेवल पर खरीदने की सलाह
मार्केट एक्सपर्ट्स ने निवेशकों को मौजूदा शेयर प्राइस पर फेडरल बैंक के शेयर खरीदने की सलाह दी है। एक्सपर्ट्स ने फेडरल बैंक के शेयरों के 100 रुपये के ऊपर बने रहने तक स्टॉक की संख्या बढ़ाने को कहा है। स्वास्तिका इनवेस्टमार्ट के इक्विटी रिसर्च एनालिस्ट पुनीत पटनी का कहना है, ‘मजबूत ग्रैन्युलर लायबिलिटी फ्रेंचाइजी, लो-कॉस्ट फंड एडवांटेज, पुख्ता अंडरराइटिंग स्टैंडर्ड्स, फिनटेक के साथ साझेदारी और डिजिटल इनीशिएटिव्स के कारण हम फेडरल बैंक के शेयरों पर पॉजिटिव हैं। हमारा मानना है कि बैंक रीरेटिंग के लिए बिल्कुल ठीक है, क्योंकि इसका वैल्यूएशन सस्ता बना हुआ है।’ 

यह भी पढ़ें- 2 साल से कम में 1 लाख रुपये के बना दिए 58 लाख, इस शेयर ने दिया छप्परफाड़ रिटर्न

पोर्टफोलियो स्टॉक बने फेडरल बैंक के शेयर
GCL सिक्योरिटीज के सीईओ रवि सिंघल ने फेडरल बैंक को ‘पोर्टफोलियो स्टॉक’ बताया है। उनका कहना है कि फेडरल बैंक ने सफलतापूर्वक कोविड चैलेंज का सामना किया है और अब बैंक का नेट प्रॉफिट 63 पर्सेंट से ज्यादा बढ़ा है। बैंक को बढ़ती ब्याज दरों से फायदा मिलने की उम्मीद है। अब फेडरल बैंक पोर्टफोलियो स्टॉक है और 6-9 महीने में यह 144 रुपये तक जा सकता है। उनका कहना है कि निवेशकों को 100 रुपये के ऊपर बने रहने तक राकेश झुनझुनवाला का यह पोर्टफोलियो स्टॉक एक्युमुलेट करना चाहिए।  

यह भी पढ़ें- कैश संकट के बीच खाली हो रहा पाकिस्तान का खजाना, 3 साल के निचले स्तर पर मुद्रा भंडार

राकेश झुनझुनवाला के पास बैंक के 7 करोड़ से ज्यादा शेयर
जून 2022 तिमाही की लेटेस्ट शेयरहोल्डिंग के मुताबिक, राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला दोनों की फेडरल बैंक में हिस्सेदारी है। राकेश झुनझुनवाला और रेखा झुनझुनवाला के पास संयुक्त रूप से बैंक के 2,10,00,000 शेयर या 1.01 पर्सेंट हिस्सेदारी है। वहीं, इंडीविजुअल कैपेसिटी में राकेश झुनझुनवाला के पास फेडरल बैंक के 5,47,21,060 शेयर या 2.64 पर्सेंट हिस्सेदारी है। यानी, झुनझुनवाला कपल के पास बैंक में 3.65 पर्सेंट हिस्सेदारी है।

डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ एक्सपर्ट के मुताबिक जारी रिपोर्ट की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

RELATED ARTICLES

Most Popular