HomeShare Market13 रुपए के शेयर का कमाल, निवेशकों को 2 साल के भीतर...

13 रुपए के शेयर का कमाल, निवेशकों को 2 साल के भीतर दिया 30 गुना ज्यादा रिटर्न

Poonawalla Fincorp: कोरोना काल में कई ऐसी कंपनियां हैं जिन्होंने निवेशकों की किस्मत बदली है। इसी में एक कंपनी Poonawalla Fincorp भी है। साल 2020 के मई माह में इस कंपनी का स्टॉक प्राइस लुढ़क कर 13 रुपए के स्तर तक गया था, जो अब 340 रुपए के स्तर को पार कर चुका है, प्रति शेयर के हिसाब से देखें तो दो साल पहले दांव लगाने वाले निवेशकों को 327 रुपए का फायदा हुआ है।

रकम के हिसाब से कितना फायदा: अगर किसी निवेशक ने Poonawalla Fincorp में 13 रुपए के शेयर भाव पर एक लाख रुपए का दांव लगाया होगा, तो दो साल में उसकी कुल रकम 26 लाख रुपए के करीब हो गई है। 

52-सप्ताह के हाई पर है भाव: बुधवार के कारोबारी सत्र में बीएसई इंडेक्स पर पूनावाला फिनकॉर्प का स्टॉक 6% से अधिक बढ़कर 343 रुपए पर पहुंच गया, जो 52-सप्ताह का हाई लेवल है। मल्टीबैगर स्टॉक पिछले एक महीने में लगभग 40 फीसदी उछला है जबकि अकेले छह महीने की अवधि में इसने 105 फीसदी से अधिक की छलांग लगाई है।

संबंधित खबरें

कंपनी के कारोबार का हाल: बीते वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही में पूनावाला फिनकॉर्प के परफॉर्मेंस में तेजी आई है। ये नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी है। बता दें कि पूनावाला फिनकॉर्प, जिसे पहले मैग्मा फिनकॉर्प के नाम से जाना जाता था, गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी (एनबीएफसी) है। 

इसके चेयरमैन अदार पूनावाला हैं। मैग्मा ने जुलाई में घोषणा की थी कि उसने अपना नाम बदलकर पूनावाला फिनकॉर्प लिमिटेड कर लिया है। ये बदलाव अदार पूनावाला के नेतृत्व वाली राइजिंग सन होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा नियंत्रित हिस्सेदारी के अधिग्रहण के बाद हुआ है।

RELATED ARTICLES

Most Popular