HomeShare Market1 लाख के निवेश पर मिला 3.59 करोड़ रुपये का रिटर्न, एक्सपर्ट...

1 लाख के निवेश पर मिला 3.59 करोड़ रुपये का रिटर्न, एक्सपर्ट बोले खरीद लो यह शेयर 

Multibagger Stock: शेयर बाजार में निवेश के लिए फंड के बाद अगर कुछ सबसे ज्यादा जरूरी है तो वह धैर्य है। कई बार स्टाॅक तुरंत बेहतर रिटर्न नहीं दे पाते हैं लेकिन समय बीतने के साथ उनसे मुनाफा मिलने लगता है। एक ऐसा ही स्टाॅक जिसने अपने धैर्य दिखाने वाले निवेशकों को मालामाल कर दिया है। CVPC और PVC पाइप बनाने वाली कंपनी एस्ट्रल लिमिटेड (Astral Limited) ने उन्हीं स्टाॅक में से एक है। इस कंपनी ने पोजीशनल निवेशकों शानदार रिटर्न दिया है। बता दें, ब्रोकरेज शेरेखान से इस स्टाॅक को बाय टैग दिया है।

1 लाख रुपये के निवेश पर दिया 3.59 करोड़ रुपये का रिटर्न 

मंगलवार को कंपनी के शेयर 2000 के ऊपर बंद हुए। पिछली क्लोजिंग से यह 1.18% अधिक है। पिछले 15 सालों में एस्ट्रल लिमिटेड ने शानदार रिटर्न दिया है। 23 मार्च 2007 को जिसने एक लाख रुपये का दांव एस्ट्रल लिमिटेड पर लगाया होगा और अबतक होल्ड किया होगा उसका रिटर्न बढ़कर 3.59 करोड़ रुपये का हो गया होगा। 

यह भी पढ़ें: रेस्टोरेंट में बिल पर सर्विस चार्ज लेने की क्या जरूरत? हाईकोर्ट ने सुझाए ये विकल्प

पिछले पांच साल की बात करें तो कंपनी के शेयर की कीमत में इस दौरान 404.82% की उछाल देखने को मिली है। जबकि पिछले तीन साल में इस मल्टीबैगर स्टाॅक ने 170.46% का रिटर्न दिया है। हालांकि, बीते एक साल की बात करें तो इस दौरान इस स्टाॅक की कीमतों में 1.99% की गिरावट आई है। 

एक्सपर्ट बोले – 2300 तक छलांग लगाएगा यह स्टाॅक 

ब्रोकरेज फर्म शेरेखान के अनुसार, ‘एस्ट्रल लिमिटेड ने पिछले वित्त वर्ष 1213 करोड़ रुपये की कमाई की थी। साल दर साल के हिसाब से कंपनी के रेवन्यू में 73% का इजाफा है।’ब्रोकरेज को भरोसा है कि कुछ चुनौतियों के बावजूद यह स्टाॅक अच्छा प्रदर्शन आने वाले समय में करता रहेगा। यही वजह है कि एक्सपर्ट ने इस कंपनी के बाय टैग को बरकरार रखा है। ब्रोकरेज के अनुसार आने वाले समय में यह स्टाॅक 2300 रुपये तक जाएगा। 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

RELATED ARTICLES

Most Popular