HomeShare Market1 रुपये से कम के इस शेयर से हुई छप्परफाड़ कमाई, 1...

1 रुपये से कम के इस शेयर से हुई छप्परफाड़ कमाई, 1 लाख का हुआ 53 लाख रुपये; एक साल में निवेशकों की किस्मत बदली 

वैश्विक उथल-पुथल और कोरोना के बीच भारतीय शेयर बाजार ने बीते दो साल के दौरान बड़ी संख्या में मल्टीबैगर स्टाॅक (Multibagger Stock) दिए हैं। इस दौरान स्माॅल कैप, मिड कैप के साथ-साथ कई पेनी स्टाॅक ने निवेशकों को मालामाल किया है। BSE में लिस्टेड Cressanda साॅल्यूशन उनमें से एक है। पिछले एक साल के दौरान कंपनी के शेयर का भाव 0.61 रुपये से बढ़कर 32.15 रुपये हो गया। यानी इस दौरान कंपनी के स्टाॅक ने 5200% का रिटर्न दिया है। 

यह भी पढ़ें: सरकार का एक और बड़ा फैसला, पाॅम ऑयल के बेस इम्पोर्ट रेट में हुई कटौती

यह स्टाॅक अपने ऑर्डर की वजह से खूब चर्चा में है। कंपनी को 1500 करोड़ रुपये का नया ऑर्डर मिला है। इस एक खबर ने Cressanda साॅल्यूशन के शेयरों को पंख लगा दिया है। इस पेनी स्टाॅक में 5 लगातार सत्रों में अपर सर्किट लग गया। 

क्या है Cressanda साॅल्यूशन के शेयर का इतिहास

अगर पिछले एक महीने के प्रदर्शन पर नजर दौड़ाएं तो कंपनी के एक स्टाॅक की कीमत 44.60 रुपये से घटकर 32.15 रुपये लेवल पर आ गई। यानी इस दौरान कंपनी के शेयर में करीब 28% गिरावट देखने को मिली है। अगर हम साल 2022 के प्रदर्शन की बात करें तो कंपनी के शेयर का भाव 6.79 रुपये से बढ़कर 32.15 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। वहीं, बीते 6 महीने के दौरान कंपनी के स्टाॅक की कीमतों में 700% की गिरावट देखने को मिली। 

संबंधित खबरें

एक साल पहले इस स्टाॅक की 0.61 रुपये थी। जोकि अब बढ़कर 32.15 रुपये हो गई। सिर्फ एक साल में कंपनी के स्टाॅक ने 5200% का रिटर्न दिया है। 

साल दर साल कैसे बढ़े पैसे? 

अगर किसी निवेशक इस कंपनी पर एक महीने एक लाख का निवेश किया होगा तो वह आज घटकर 72,000 रुपये हो गया होगा। वहीं, इस साल की शुरुआत में जिस किसी ने इस स्टाॅक की पहचान करके एक लाख निवेश किया होगा तो वह आज 4.75 लाख रुपये का रिटर्न पा चुका होगा। ठीक ऐसे है एक साल पहले 1 लाख का निवेश आज बढ़कर 53 लाख रुपये हो गया होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular