HomeShare Market1 खबर और रेंगने लगे Indigo के शेयर, निवेशक छोड़ रहे साथ, 5%...

1 खबर और रेंगने लगे Indigo के शेयर, निवेशक छोड़ रहे साथ, 5% टूटा भाव

ऐप पर पढ़ें

शेयर बाजार में किसी कंपनी के स्टॉक का भाव अगर नीचे या ऊपर गया तो जान लीजिए किया उस कंपनी से जुड़ी कोई बड़ी घटना घटित हुई है। उदाहरण के लिए इंडिगो (Indigo Share) के शेयरों को ही देख लें। आज यानी गुरुवार  (16 फरवरी 2023) को इंडिगो के शेयरों का भाव शुरुआती कारोबार में 5 प्रतिशत से अधिक गिर गया। कंपनी के शेयरों में गिरावट की बड़ी वजह एक खबर बनी है। 

क्या है वो खबर?

बुधावर को एक रिपोर्ट आती है जिसके अनुसार इंडिगो के को-फाउंडर राकेश गंगवाल की पत्नी शोभा गंगवाल कंपनी में अपनी 4 प्रतिशत हिस्सेदारी ब्लॉक डील के जरिए बेचने जा रही हैं। इसी खबर के बाद जब आज मार्केट खुला तब एविएशन इंडस्ट्री में खास जगह रखने वाले इंडिगो के शेयर रेंगने लगे। बता दें, बीएसई में इंडिगो के शेयर सुबह 11.30 मिनट पर 4.25 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1901.70 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। 

1 शेयर पर 45 रुपये का डिविडेंड दे रही है ये कंपनी, रिकॉर्ड डेट आज 

ऐसा नहीं है कि पहली बार गंगवाल फैमिली अपनी हिस्सेदारी घटाने जा रहा है। इससे पहले पिछले साल सितंबर में भी गंगवाल फैमिली ने करीब 250 मिलियन डॉलर में 2.8 प्रतिशत हिस्सेदारी को बेच दिया था। बता दें, इस बार शोभा गंगवाल 1.56 करोड़ शेयर 1875 रुपये के हिसाब से बेच सकती हैं। यानी बुधवार की क्लोजिंग के हिसाब से 5.6 प्रतिशत डिस्काउंट पर ये डील हो सकती है। 

इंडिगो की पैरेंट कंपनी में राकेश और शोभा गंगवाल की मौजूदा हिस्सेदारी 13.23 प्रतिशत और 7.04 प्रतिशत क्रमशः है। जबकि उनके फैमिली ट्रस्ट के पास कंपनी की 13.50 प्रतिशत हिस्सेदारी है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular