HomeShare Market₹900 के पार जाएगा टाटा ग्रुप का यह शेयर, अभी दांव लगाने...

₹900 के पार जाएगा टाटा ग्रुप का यह शेयर, अभी दांव लगाने पर होगा तगड़ा मुनाफा, एक्सपर्ट ने कहा- खरीदो

Stock to buy: अगर आप टाटा ग्रुप (Tata group) के शेयर में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो आप टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (Tata Consumer Products Ltd) के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। दरअसल, एफएमसीजी (FMCG) सेक्टर के इस कंपनी के शेयरों पर ब्रोकरेज हाउस बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। घरेलू ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई डायरेक्ट (ICICI Direct) ने इस टाटा ग्रुप के इस शेयर पर ‘BUY’ रेटिंग दी है। 

टारगेट प्राइस 910 रुपये का है
आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के शेयर (Tata Consumer Products share price) 910 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ बॉय रेटिंग दी है। बता दें कि कंपनी का मौजूदा शेयर प्राइस 816.20 रुपये है। यानी की अभी दांव लगाने पर 11.49% का मुनाफा हो सकता है। इस साल YTD में यह शेयर लगभग 10 पर्सेंट तक चढ़ा है। वहीं, लंबी अवधि वाले निवेशकों को कंपनी ने तगड़ा रिटर्न दिया है। पिछले पांच साल में यह शेयर लगभग 440 पर्सेंट का उछला है। 

यह भी पढ़ें- अडानी ग्रुप का यह शेयर बना रॉकेट, निवेशकों के ₹1 लाख को बना दिया 78 लाख रुपये

संबंधित खबरें

क्या कहा ब्रोकरेज फर्म ने?
आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने अपने नोट में कहा है कि टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के मजबूत वॉल्यूम ग्रोथ और प्राइसिंग में गिरावट के कारण 4% रेवेन्यू ग्रोथ पोस्ट करने की उम्मीद है। भारत के पेय और अंतर्राष्ट्रीय पेय सेगमेंट में फ्लैट बिक्री दर्ज करने की उम्मीद है जबकि भारतीय खाद्य व्यवसाय (नमक, दालें और अन्य) की बिक्री में 19% की वृद्धि दर्ज करने की उम्मीद है। उत्तर भारत में औसत चाय खरीद कीमतों में वित्त वर्ष 2012 में 15% की गिरावट देखी गई है, जिसके परिणामस्वरूप 437 बीपीएस सकल मार्जिन विस्तार की उम्मीद है। 

यह भी पढ़ें- एयर इंडिया के बाद अब बिकेगी यह सरकारी कंपनी, खरीदारों की लिस्ट में अडानी-पीरामल समेत बड़े नाम

क्या करती है कंपनी?
बता दें कि टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड एफएमसीजी सेक्टर की कंपनी है। यह साल 1962 में स्थापित कंपनी है। यह एक लार्ज कैप कंपनी है जिसका मार्केट कैप 75023.53 करोड़ रुपये है। 31-12-2021 को समाप्त तिमाही के लिए, कंपनी ने 3233.42 करोड़ रुपये की समेकित कुल आय दर्ज की, जो पिछली तिमाही की कुल आय 3072.74 करोड़ रुपये से 5.23% अधिक है। नवीनतम तिमाही में कंपनी का Rs 287.68 करोड़ का कर पश्चात शुद्ध लाभ दर्ज किया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular