HomeShare Market₹3100 के पार जा सकता है टाटा ग्रुप का यह शेयर, बंपर...

₹3100 के पार जा सकता है टाटा ग्रुप का यह शेयर, बंपर तिमाही नतीजों के बाद बिग बुल के इस स्टॉक पर ब्रोकरेज ने बढ़ाया टारगेट   

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio Stock: राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल टाटा ग्रुप (Tata Group) के एक स्टॉक में तेजी आने की संभावना है। दरअसल, बंपर तिमाही नतीजों के बाद टाटा ग्रुप के इस शेयर पर ब्रोकरेज बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। यह शेयर है- टाइटन लिमिटेड (Titan) का। टाइटन ने शुक्रवार को जून तिमाही के लिए अपने शानदार नतीजें जारी किए हैं। बता दें कि कंपनी के शेयर अभी 2,428 रुपये हैं। 

क्या है टारगेट प्राइस
ब्रोकरेज फर्म एडलवाइस (Edelweiss) के मुताबिक, यह शेयर 3,119 रुपये के टारगेट प्राइस पर पहुंच सकता है। ब्रोकरेज ने अपने नोट में लिखा है, जून तिमाही में टाइटन का असाधारण नतीजें रहे। खासकर ज्वैलरी सेगमेंट में 13 प्रतिशत का अनुमान-बीटिंग मार्जिन प्रमुख आकर्षण रहा। इसके अलावा, वॉच एंड आई केयर सेगमेंट का प्रदर्शन रिकवरी और मार्जिन दोनों मोर्चों पर प्रभावशाली रहा।” मार्जिन आउटपरफॉर्मेंस को ध्यान में रखते हुए, हम FY23E EPS को 4 प्रतिशत बढ़ा रहे हैं। हम टाइटन को 80 गुना 9MFY24E EPS (76 बार FY24E) पर महत्व देते हैं, जो इसके पांच साल के औसत 60 गुना का प्रीमियम है। 

यह भी पढ़ें- ₹1 और ₹2 के इस शेयर ने 1 लाख के निवेश को बना दिया ₹6 करोड़, दिया 61,775% तक का छप्परफाड़ रिटर्न

कंपनी को 13 गुना हुआ फायदा
आपको बता दें कि जून तिमाही में टाटा ग्रुप (Tata Group) की कंपनी टाइटन को 793 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ है। जबकि पिछले साल की इसी तिमाही में ₹ 61 करोड़ का प्रॉफिट हुआ था। यानी साल दर साल में यह 13 गुना ज्यादा है। वहीं, साल-दर-साल (YoY) में टाइटन का ऑपरेशनल रेवेन्यू ₹3,249 करोड़ की तुलना में बढ़कर ₹8,961 करोड़ हो गया। टाइटन को ज्वैलरी कारोबार, Watches & Wearables, आईकेयर कारोबार और इंडियन ड्रेस वियर, फ्रैग्रेंस और फैशन एक्सेसरीज समेत अन्य कारोबार से फायदा हुआ है। Emkay Global भी टाइटन पर बुलिश हैं और इसका टारगेइ प्राइस 2530 रुपये से बढ़ाकर 2,700 रुपये कर दिया है। 

यह भी पढ़ें- Akasa Air की आज से उड़ान शुरू, राकेश झुनझुनवाला का है बड़ा दांव, जानिए रूट समेत पूरी डिटेल

राकेश झुनझुनवाला के पास भी हैं शेयर
ट्रेंडलाइन के मुताबिक, जून तिमाही में झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला का कंपनी में 5.05 फीसदी हिस्सेदारी है। जिसकी कीमत 10,911.30 करोड़ रुपये है।

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

RELATED ARTICLES

Most Popular