HomeShare Market₹300 पार जाएगा राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल यह शेयर, कई...

₹300 पार जाएगा राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल यह शेयर, कई दिग्गज एनालिस्ट्स हैं बुलिश

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio Stock: राकेश झुनझुनवाला पोर्टफोलियो स्टॉक फोर्टिस हेल्थकेयर (Fortis Healthcare Ltd) को जून तिमाही में नेट प्राॅफिट में 69 प्रतिशत सालाना (YoY) का नुकसान हुआ। हालांकि, एनालिस्ट्स के अनुमानों से रिजल्ट बेहतर रहा। यही वजह है कि बाजार के एक्सपर्ट फोर्टिस हेल्थकेयर के शेयरों पर बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। कंपनी के शेयर आज गुरुवार को 1.08% की तेजी के साथ 270.20 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं। 

जानिए क्या है टारगेट प्राइस?
तिमाही आंकड़ों के बाद, प्रभुदास लीलाधर ने इस शेयर पर अपना टारगेट 330 रुपये दिए हैं। एलारा और एडलवाइस सिक्योरिटीज ने स्टॉक पर 325 रुपये का टारगेट रखा है। वहीं,  नोमुरा इंडिया ने इसका टारगेट 319 रुपये रखा है। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने 299 रुपये का टारगेट दिया है। ट्रेंडलाइन के अनुसार, शेयर का औसत प्राइस टारगेट 327 रुपये है, जो काउंटर पर 20 प्रतिशत से अधिक है।

यह भी पढ़ें- RBI ने कैंसिल किया इस बैंक का लाइसेंस, ग्राहक नहीं निकाल पाएंगे पैसा, 6 महीने बाद बंद हो जाएगा बैंक 

क्या है एक्सपर्ट की राय?
एलारा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी और बेहतर स्पेशियलिटी के चलते  अगले दो तिमाहियों में अस्पतालों के कारोबार में बढ़ोतरी और मार्जिन को बढ़ावा मिलेगा। गैर-कोविड कारोबार अच्छा कर रहा है। वित्त वर्ष 23 के एबिटा अनुमान में 2 प्रतिशत और वित्त वर्ष 24 के 6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। बता दें कि तिमाही के लिए फोर्टिस का समेकित लाभ सालाना आधार पर 69 प्रतिशत घटकर 134 करोड़ रुपये रहा, जबकि इसका रेवेन्यू 5.53 प्रतिशत बढ़कर 1,488 करोड़ रुपये रहा। एबिटा सालाना आधार पर 283.10 करोड़ रुपये से गिरकर 271.80 करोड़ रुपये पर आ गया, जिसमें सालाना आधार पर मार्जिन 20.1 फीसदी से गिरकर 18.3 फीसदी हो गया।

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार के एक फैसले के बाद राॅकेट बना यह शेयर, बिग बुल का है फेवरेट, एक्सपर्ट ने ₹150 का दिया टारगेट

बिग बुल के पोर्टफोलियो में शामिल है यह शेयर
राकेश झुनझुनवाला के पास 30 जून तक कंपनी में 31,950,000 शेयर या 4.23 प्रतिशत हिस्सेदारी है। वह 2021 की सितंबर तिमाही से अपने फोर्टिस के शेयरों  को होल्डिंग करके रखे हैं। स्टॉक में बिग बुल की होल्डिंग आज 850 करोड़ रुपये है। 
 

डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

RELATED ARTICLES

Most Popular