HomeShare Market₹300 पर जाएगा टाटा ग्रुप का ये मल्टीबैगर स्टॉक, राकेश झुनझुनवाला का...

₹300 पर जाएगा टाटा ग्रुप का ये मल्टीबैगर स्टॉक, राकेश झुनझुनवाला का है फेवरेट, एक्सपर्ट ने कहा- खरीदो

Multibagger Rakesh Jhunjhunwala portfolio stock: सोमवार को शेयर बाजार के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल शेयर इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड (IHCL) में जबरदस्त तेजी देखी गई। कंपनी के शेयर नए रिकार्ड पर पहुंच गए। इंडियन होटल (Indian hotels share) के शेयर शुरुआती कारोबार के दौरान ₹2 प्रति शेयर ऊपर चढ़कर ₹268.95 के नए लाइफ टाइम हाई प्राइस पर पहुंच गई थी। हालांकि, इंट्रा डे में शेयर बाजार के गिरावट के चलते इंडियन होटल्स के शेयरों में भी मामूली गिरावट नजर आ रही है और यह शेयर अभी 260.75 पर है।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट?
शेयर बाजार के जानकारों के अनुसार, इस मल्टीबैगर स्टॉक के अपनी रैली जारी रखने की उम्मीद है क्योंकि आने वाले सेशंस में फंडामेंटल और तकनीकी दोनों ही शेयरों में मजबूती का संकेत दे रहे हैं। शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक, राकेश झुनझुनवाला का यह शेयर 230 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर ब्रेकआउट देने के बाद बुलिश रहा है और इंडियन होटल के शेयर चार्ट पैटर्न पर ‘हाई फॉर्मेशन’ बना रहे हैं, जिसका मतलब है कि शेयर में और तेजी जारी रह सकती है। एक्सपर्ट के मुताबिक, देश अनलॉक हो रहा है, लोग बाहर घूमने जा रहे हैं। ऐसे में होटल की बुकिंग बढ़ रही है। इस दौरान होटल शेयरों के प्रमुख बेंचमार्क रिटर्न से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है और स्टॉक में किसी भी गिरावट को खरीदने के अवसर के रूप में देखा जाना चाहिए।

संबंधित खबरें

यह भी पढ़ें- सबसे बड़ी FMCG कंपनी बनने के बाद भी अडानी विल्मर के शेयरों को बेच निकल रहे निवेशक, लगा लोअर सर्किट

₹300 तक जा सकता है शेयर
चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगड़िया ने कहा, “इस हॉस्पिटैलिटी स्टॉक ने हाल ही में 230 रुपये के स्तर पर ब्रेकआउट दिया है और इसका शेयर चार्ट हाई नजर आ रहा है जो काउंटर में और ऊपर की ओर संकेत कर रहा है। इंडियन होटल शेयरों को ₹230 से ₹240 के स्तर पर मजबूत समर्थन है जबकि इसे ₹280 पर तत्काल प्रतिरोध का सामना करना पड़ रहा है। ब्रेकआउट के बाद स्टॉक निकट अवधि में ₹300 के स्तर तक जा सकता है।”

सालभर में दिया 150 पर्सेंट का रिटर्न 
इंडियन होटल के शेयर 2021 में मल्टीबैगर शेयरों में से एक हैं। पिछले एक साल में यह शेयर लगभग ₹105 से ₹265 के स्तर तक बढ़ गया है। इस दौरान इस शेयर ने 150 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। YTD में इस स्टॉक में लगभग 45 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। इस दौरान यह शेयर ₹184 से बढ़कर ₹265 के स्तर तक चला गया।

यह भी पढ़ें- राहत भरा बुधवार: पेट्रोल-डीजल के नए रेट हुए जारी, सबसे सस्ता डीजल ₹85.83 लीटर और पेट्रोल ₹91.45 लीटर

राकेश झुनझुनवाला के पास है शेयर
टाटा ग्रुप के इस शेयर (Tata group stock) में बिग बुल और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला का भी निवेश है। Q4FY22 के लिए IHCL के शेयरधारिता पैटर्न के अनुसार, राकेश झुनझुनवाला के पास कंपनी में 1,57,29,200 IHCL शेयर या 1.11 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास 1,42,87,765 IHCL शेयर या कंपनी में 1.01 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular