HomeShare Market₹220 पर जाएगा ये स्टॉक, सरकार के इस फैसले का पड़ेगा असर,...

₹220 पर जाएगा ये स्टॉक, सरकार के इस फैसले का पड़ेगा असर, ब्रोकरेज फर्म बुलिश, बढ़ाया टारगेट

Stock to buy: NMDC के शेयरों पर ब्रोकरेज हाउस बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इस मेटल कंपनी ने वित्त वर्ष 22  में लौह अयस्क का अब तक का सबसे अधिक एनुअल प्रोडक्डशन (42mt पर) पोस्ट किया है। अब कंपनी ने वित्त वर्ष 23 के लिए अपना टारगेट बढ़ाकर 46mt कर दिया है। 

₹220 का है टारगेट प्राइस
ब्रोकरेज ने इस मेटल स्टॉक पर ₹220 प्रति शेयर के टारगेट प्राइस के साथ BUY रेटिंग दी है, जो कि मौजूदा स्तर से 30% से अधिक है। बता दें कि पहले मोतीलाल ओसवाल ने इस शेयर पर टारगेट प्राइस 200 रुपये रखा था जिसे अब बढ़ाकर 220 रुपये कर दिया गया है। NMDC के शेयर आज 168.25 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं। यह शेयर 2022 (YTD) में अब तक लगभग 25% बढ़ चुके हैं।

यह भी पढ़ें- भारत के 5 सबसे महंगे शेयर, एक स्टॉक की कीमत 67000 रुपये, निवेशकों को दिया 82,000% तक का रिटर्न

संबंधित खबरें

ब्रोकरेज फर्म ने क्या कहा 
ब्रोकरेज फर्म ने कहा है, “हम अपने एसओटीपी-आधारित टारगेट प्राइस को एनएमडीसी के माइनिंग कारोबार को 5x FY23E EV / EBITDA और स्टील प्लांट CWIP को कुल पूंजीगत व्यय का 75% (पहले 50% से) बढ़ाते हैं।” 
मोतीलाल ओसवाल का मानना ​​​​है कि 3QFY23E तक NISP का डिमर्जर हो सकता है जो कि इस स्टॉक के लिए प्रमुख ट्रिगर रहेगा। इतना ही नहीं सरकार से संभावित सूइटर्स से बोलियां मंगाने का अनुमान है, जिससे नए मालिक को स्टील प्लांट में सरकार की हिस्सेदारी की बिक्री हो सकती है।

यह भी पढ़ें- अडानी की इस कंपनी ने ढ़ाई महीने में ₹1.94 लाख को बना दिया 5.54 लाख रुपये, अब ₹750 पर जाएगा स्टॉक

ये भी है कारण 
ब्रोकरेज फर्म के अनुसार, अधिक लौह अयस्क खदानों की नीलामी और स्टील कंपनियों को आत्मनिर्भरता के साथ, लौह अयस्क निर्यात पर टैक्स लगाने के लिए सरकार का दीर्घकालिक दृष्टिकोण एक दूसरा विचार हो सकता है। इससे एनएमडीसी की फिर से रेटिंग शुरू हो सकती है क्योंकि निकट भविष्य में इसकी क्षमता बढ़ाकर 70 मिलियन टन करने की योजना है।
मोतीलाल ओसवाल के अनुसार, जब तक अंतरराष्ट्रीय थर्मल कोयले की कीमत मजबूत बनी रहेगी, घरेलू स्पंज आयरन, सेकेंडरी रीबार और पेलेट की कीमत मजबूत रहेगी और इसी तरह घरेलू लौह अयस्क की कीमत भी बनी रहेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular