HomeShare Marketसिर्फ 3 माह में 45% बढ़ा Paytm का शेयर भाव, एक्सपर्ट से...

सिर्फ 3 माह में 45% बढ़ा Paytm का शेयर भाव, एक्सपर्ट से समझें क्या है स्टॉक का फ्यूचर

पेटीएम की पैरेंट फर्म वन97 कम्युनिकेशंस के तिमाही नतीजों के बाद कंपनी के शेयर की चमक बढ़ गई है। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को पेटीएम का शेयर भाव करीब 6 फीसदी बढ़ गया है। कारोबार के दौरान शेयर का भाव 835 रुपये के स्तर तक जा चुका है। कंपनी के मार्केट कैपिटल की बात करें तो 53,675 करोड़ रुपये से ज्यादा है। पेटीएम के परफॉर्मेंस में लगातार सुधार हो रहा है और पिछले 3 महीनों में 45 प्रतिशत से अधिक की तेजी आई है।

जून तिमाही में क्या रहा हाल:  वन97 कम्युनिकेशंस को जून तिमाही में घाटा हुआ है। हालांकि, तिमाही के दौरान इनकम और कंट्रीब्युशन प्रॉफिट बढ़ा है। पेटीएम ने लोन बांटने के मामले में भी नया रिकॉर्ड बनाया है। लोन बांटने के मामले में 492 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। वहीं, पेटीएम पोस्टपेड लोन के वितरण में सालाना आधार पर 486 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। 

शेयर का भविष्य: पेटीएम के शेयर के भविष्य को लेकर एक्सपर्ट की राय अलग-अलग है। सीएलएसए और जेएम फाइनेंशियल ने स्टॉक को ‘सेल’ टैग दिया है। मतलब ये कि शेयर बेचने की सलाह दी गई है। सीएलएसए की रिपोर्ट के मुताबिक पेटीएम के शेयर अपने मौजूदा उच्च स्तर से ₹650 के स्तर तक गिर सकते हैं। वहीं, डोलट कैपिटल इसके उलट भविष्य देख रहा है। डोलट कैपिटल का मानना ​​​​है कि स्टॉक लंबी अवधि में 1400 रुपये प्रति शेयर के स्तर तक जा सकता है।

ये पढ़ें-सिर्फ 55 रुपये का निवेश, हर साल 36000 रुपये का पेंशन, बड़े काम की ये स्कीम

इश्यू प्राइस से कितना नीचे: आपको बता दें कि जब पेटीएम का आईपीओ आया था तब इसके आईपीओ का इश्यू प्राइस 2150 रुपये था। वहीं, पेटीएम का ऑल टाइम हाई 1,961.05 रुपये है। यह भाव 18 नवंबर 2021 को था। कहने का मतलब ये है कि जिन निवेशकों को पेटीएम का आईपीओ अलॉट हुआ था, वो अब तक प्रॉफिट में नहीं आ सके हैं। 

RELATED ARTICLES

Most Popular