HomeShare Marketसिगरेट कंपनी पर बढ़ा अरबपति राधाकिशन दमानी का भरोसा, खरीदी इतनी हिस्सेदारी

सिगरेट कंपनी पर बढ़ा अरबपति राधाकिशन दमानी का भरोसा, खरीदी इतनी हिस्सेदारी

अरबपति निवेशक राधाकिशन दमानी का हैदराबाद स्थित सिगरेट कंपनी VST Industries पर भरोसा बढ़ा है। दमानी ने मार्च 2022 तिमाही के दौरान इस कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है। 

मार्च तिमाही में दमानी ने VST Industries के लगभग 12,000 इक्विटी शेयर अपनी निवेश शाखा Derive ट्रेडिंग एंड रिस्टोर्स प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से खरीदे। दमानी ने इस खरीदारी के साथ जनवरी-मार्च तिमाही में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 4.76 फीसदी कर ली है। आपको बता दें कि दिसंबर 2021 को समाप्त तिमाही में VST Industries में दमानी की हिस्सेदारी 4.68 फीसदी थी।

क्या है कंपनी का शेयर भाव: आपको बता दें कि  VST Industries का हेडक्वार्टर हैदराबाद में है। यह कंपनी सिगरेट का उत्पादन और डिस्ट्रीब्यूशन करती है। आखिरी कारोबारी दिन कंपनी का शेयर भाव 1.46 फीसदी बढ़त के साथ 3212.35 रुपए के स्तर पर था। बीते साल अक्टूबर माह में शेयर का भाव 3,893.95 रुपए था, जो 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर है। 

संबंधित खबरें

वहीं, इसी साल फरवरी माह में शेयर का भाव 2,786 रुपए तक गया, जो 52 सप्ताह का लो लेवल है। इस लिहाज से शेयर के भाव में रिकवरी आ रही है। फिलहाल, कंपनी का मार्केट कैपिटल 4,960.49 करोड़ रुपए है। ये पढ़ें-कार्डलेस कैश निकासी से फीकी होगी डेबिट कार्ड की चमक! RBI का ये है मकसद

दमानी की दौलत: ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक दमानी की दौलत 21.4 बिलियन डॉलर है। दुनिया के अरबपतियों में दमानी के रैंकिंग की बात करें तो 69वीं है। वह भारत के टॉप अरबपतियों में शुमार हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular