HomeShare Marketसरकार के इस नए ऐलान के बाद उड़ान भरने लगे Indigo और...

सरकार के इस नए ऐलान के बाद उड़ान भरने लगे Indigo और SpiceJet के शेयर, चेक करें डिटेल्स 

केन्द्र सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Civil Aviation Ministry) के द्वारा टिकट कीमतों के न्यूनतम और अधिकतम स्तर की सीमा को हटाने के आदेश अगले दिन ही स्पाइस जेट (SpiceJet) और इंडिगो (indigo) के शेयर उड़ान भरने लगे। कोरोना वायरस (Covid19) को ध्यान में रखकर दो साल पहले केन्द्र सरकार ने अधिकतम और न्यूनतम किराये का दायरा तय किया था। बता दें, नया आदेश 31 अगस्त 2022 से प्रभावी रहेगा। 

सरकार की तरफ से जारी हुए नए आदेश का असर शेयर बाजार में भी साफ देखा जा सकता है। इंडिगो की पैरेंट कंपनी InterGlobe Aviation के शेयरों में गुरुवार को 2.3% की तेजी शुरुआती कारोबार में देखने को मिली। जिसके बाद एक शेयर की कीमत बढ़कर 2084.6 रुपये हो गई। वहीं, स्पाइस जेट लिमिटेड के शेयर के भाव में आज 7% की उछाल देखने को मिली है। कंपनी के एक शेयर की कीमत इस तेजी के साथ 47.9 रुपये का लेवल पर पहुंच गई है। 

यह भी पढ़ें: एक शेयर पर 30 रुपये का डिविडेंड बांट रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट कल

ब्रोकरेज फर्म प्रभुदास लीलाधर प्राइवेट लिमिटेड में रिसर्च एसोसिएट मानसी कहती हैं, ‘हमें सरकार को द्वारा उठाया गया यह कदम पाॅजिटिव दिखाई दे रहा है। यह फैसला ऐसे समय में आया है जब एटीएफ की कीमतों में गिरावट आई है। साथ ही एक बार फिर यात्रियों की संख्या कोविड से पहले के लेवल पर पहुंचती हुई दिखाई दे रही है। हमें विश्वास है कि किफायती टिकट आगे भी मिलते रहेंगे।’ 

त्योहारों का सीजन नजदीक है ऐसे में उम्मीद है कि एक बार फिर यात्रियों की संख्या में काफी इजाफा देखने को मिलेगा। सरकार के इस नए फैसले का लाभ इंडिगो, स्पाइस जेट, एयर इंडिया, विस्तारा, जेट एयरवेज और अकाशा एयर को मिलेगा। 

स्टोरी क्रेडिटः लाइव मिंट 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

RELATED ARTICLES

Most Popular