HomeShare Marketसरकारी कंपनी ने Q3 नतीजों के साथ 150% डिविडेंड का भी किया...

सरकारी कंपनी ने Q3 नतीजों के साथ 150% डिविडेंड का भी किया ऐलान, 10 फरवरी से पहले रिकॉर्ड डेट

ऐप पर पढ़ें

Dividend Stock: सरकारी कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (Indraprastha Gas Limited) की तरफ से आज यानी बुधवार को चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के नतीजे जारी किए गए हैं। कंपनी ने तीसरी तीमाही के नतीजों के साथ 150 प्रतिशत के डिविडेंड का भी ऐलान किया है। जिससे के कंपनी की तरफ रिकॉर्ड डेट भी घोषित कर दिया गया है। 

कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी में कहा गया है, “आज हमारी बोर्ड की मीटिंग में 150 प्रतिशत के डिविडेंड की मंजूरी दी गई। वित्त वर्ष 2022-23 के अंतरिम डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट 7 फरवरी 2023 तय किया गया है। बता दें, रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयरों पर 3 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से डिविडेंड दिया जाएगा। 

आईटी सर्विस देने वाली कंपनी ने किया 35 रुपये के डिविडेंड का ऐलान, रिकॉर्ड डेट अगले हफ्ते 

दिसंबर 2022 की तीमाही में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड का रेवन्यू 4,089.03 करोड़ रुपये है। जबकि पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में कंपनी का नेट रेवन्यू 2438.48 करोड़ रुपये का था। यानी पिछले वित्त वर्ष की तुलना में इस बार रेवन्यू ग्रोथ 67.68 प्रतिशत का है। हालांकि कंपनी का खर्च भी इस दौरान बढ़ा है। गैस डिस्ट्रीब्यूटर कंपनी ने इस वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में नेट प्रॉफिट 278.26 करोड़ रुपये रहा है। जबकि बीते वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में नेट प्रॉफिट 308 करोड़ रुपये था। यानी कंपनी का शुद्ध लाभ साल दर साल के हिसाब से घटा है। 

NSE में कंपनी के शेयर का भाव 2.40 प्रतिशत गिरकर 414 रुपये के लेवल पर आकर बंद हुआ है। बीता एक महीना कंपनी के निवेशकों के लिए अच्छा नहीं रहा है। इस दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतो में 0.47 प्रतिशत की मामूली तेजी आई है। 6 महीने पहले कंपनी पर भरोसा जताने वाले निवेशकों की बात करें तो इस दौरान इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के शेयर का भाव 17 प्रतिशत से अधिक बढ़ा है। कंपनी का 52 वीक हाई 452 रुपये है। 

झुनझुनवाला कि इस कंपनी ने दिसंबर तीमाही में कमाया खूब पैसा, नतीजों के बाद शेयरों की बढ़ी मांग 

RELATED ARTICLES

Most Popular