HomeShare Marketसबसे बड़ी FMCG कंपनी बनने के बाद भी अडानी विल्मर के शेयरों...

सबसे बड़ी FMCG कंपनी बनने के बाद भी अडानी विल्मर के शेयरों को बेच निकल रहे निवेशक, लगा लोअर सर्किट

Adani wilmar stock: अडानी विल्मर लिमिटेड (AWL) ने हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL)  को भारत की सबसे बड़ी FMCG कंपनी के पद से पछाड़ दिया है। कंपनी ने अपने मार्च तिमाही के नतीजों को शेयर करते हुए कहा, अडानी विल्मर ने FY22 में ₹ 54,214 करोड़ के परिचालन रेवेन्यू की सूचना दी, जबकि HUL का FY2021-22 में सालाना रेवेन्यू ₹ 51,468 करोड़ है।

वहीं, दूसरी तरफ कंपनी ने बासमती चावल ब्रांड कोहिनूर को खरीदने की जानकारी भी है जिसके बाद इस सेक्टर में कंपनी सबसे पावरफुल बन गई है। हालांकि, अडानी विल्मर के शेयरों में आज गिरावट देखने को मिल रही है। अडानी विल्मर के शेयर आज बीएसई पर 5 की गिरावट के साथ 716 रुपये पर पहुंच गए हैं। कंपनी के शेयर लोअर सर्किट में हैं। इसका मार्केट कैप एक लाख करोड़ के नीचे आ गया है। 

यह भी पढ़ें- राहत भरा बुधवार: पेट्रोल-डीजल के नए रेट हुए जारी, सबसे सस्ता डीजल ₹85.83 लीटर और पेट्रोल ₹91.45 लीटर

मार्च तिमाही के नतीजे
जनवरी-मार्च की अवधि के दौरान अडानी विल्मर का नेट प्रॉफिट 26 फीसदी गिरकर 234 करोड़ रुपये हो गया। हालांकि, अवधि के दौरान परिचालन से राजस्व, 40 फीसदी बढ़कर 14,960 करोड़ रुपये हो गया। बता दें कि यूक्रेन और रूस के बीच जंग और महंगाई की वजह से खाद्य तेल की सप्लाई और डिमांड पर असर पड़ा है। इस वजह से अडानी विल्मर के नेट प्रॉफिट में गिरावट आई है। अडानी विल्मर, खाद्य तेल मार्केट की लीडिंग कंपनी है। इसका मशहूर ब्रांड फॉर्च्यून है।

संबंधित खबरें

यह भी पढ़ें- एयर इंडिया के बाद रतन टाटा की झोली में एक और घाटे वाली सरकारी कंपनी, टाटा जल्द करेगी टेकओवर 

अडानी ने खरीदा कोहिनूर 
अडानी विल्मर ने पैकेज्ड फूड बिजनेस को बढ़ाने के लिए अमेरिकी कंपनी मैककॉर्मिक (McCormick) से पैकेज्ड फूड ब्रांड कोहिनूर (Kohinoor) को खरीद लिया है। इस डील के बाद अडानी के पास  अमेरिकी कंपनी का प्रीमियम बासमती चावल ब्रांड के अलावा चारमीनार (Charminar) और ट्रॉफी (Trophy) जैसे अम्ब्रेला ब्रांड भी उसके हिस्से में आ गए हैं। बता दें कि इन ब्रांड्स की टोटल वैल्यू करीब 115 करोड़ रुपये है। 
 

RELATED ARTICLES

Most Popular