HomeShare Marketसड़क बनाने वाली कंपनी बांटने जा रही है मुनाफा, पिछले एक महीने...

सड़क बनाने वाली कंपनी बांटने जा रही है मुनाफा, पिछले एक महीने में दिया ताबड़तोड़ रिटर्न 

भारत में इंटीग्रेटेड रोड और हाईवे बनाने वाली कंपनी IRB इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स लिमिटेड कंपनी ने इस साल तगड़ा रिटर्न देने के बाद अब मुनाफा (Dividend) बांटने का ऐलान किया है। 15,142.79 करोड़ रुपये के मार्केट कैप वाली मिड कैप कंपनी ने अपने निवेशकों 1.25 रुपये प्रति शेयर डिविडेंड देने की बात कही है। शेयर बाजार में कंपनी के स्टाॅक की प्रदर्शन की बात करें तो इस कंपनी निवेशकों को निराश नहीं किया है। 

एक्सचेंज को दी जानकारी में कंपनी ने बताया है, ‘बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 10 रुपये के फेस वैल्यू पर 1.25 रुपये प्रति शेयर डिविडेंड देने का अप्रूवल दिया है। यानी करीब 12.5% डिविडेंड निवेशकों को दिया जाएगा। कंपनी ने 17 अगस्त 2022 को रिकाॅर्ड तय की है।’ कंपनी के तिमाही नतीजे भी शानदार रहे हैं। चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी ने 71.91 करोड़ रुपये की तुलना में 363 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है। यानी करीब 404% की उछाल देखने को मिली है। 

यह भी पढ़ें: 900 रुपये के ऊपर पहुंच सकता है राकेश झुनझुनवाला का यह शेयर, आ सकती है 35% की तेजी

कैसा है इस स्टाॅक का प्रदर्शन? 

पिछले तीन साल के दौरान इस स्टाॅक ने निवेशकों को 187.89% का रिटर्न दिया है। जबकि बीते एक साल की बात करें तो कंपनी के शेयर का भाव 48.85% बढ़ गया है। हालांकि, पिछले 6 महीने के प्रदर्शन की बात करें तो स्टाॅक की कीमतों में 13.13% की गिरावट देखने को मिली है। अच्छी बात यह है कि बीते एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। इस दौरान कंपनी के शेयर का भाव 19.19% तक बढ़ गया है। 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

RELATED ARTICLES

Most Popular