HomeShare Market'सड़कों पर खून दिखेगा', Google की बड़ी चेतावनी; कर्मचारियों पर लटकी छंटनी...

‘सड़कों पर खून दिखेगा’, Google की बड़ी चेतावनी; कर्मचारियों पर लटकी छंटनी की ‘तलवार’

Google Layoffs: गूगल (Google) अगले कुछ महीनों में क्या बड़ी संख्या में कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने जा रही है? इस बात की चर्चा खूब जोरों पर है। कंपनी के एक कर्मचारी के अनुसार गूगल एक्जक्यूटिव ने अपने कर्मचारियों को यह कहते हुए चेतावनी दी है कि अगर नतीजे उम्मीद से खराब रहे तो छटनी के लिए तैयार रहिए। बता दें, पिछले कुछ महीनों से गूगल क्लाउड्स (Google Clouds) का प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा है। 

The New York Post की खबर के अनुसार गूगल क्लाउड सेल्स डिपार्टमेंट के कर्मचारी ने बताया कि सीनियर एक्जक्यूटिव की तरफ से चेतावनी दी गई है कि अगर तिमाही नतीजे अच्छे नहीं रहे तो ‘सड़कों पर खून दिखेगा’ यानी छटनी के लिए तैयार रहें। इस खबर के बाद कर्मचारी काफी चिंतित हैं। बता दें, गूगल ने बिना किसी अनाउंसमेंट के इस महीने हायरिंग प्रोसेस को फ्रीज करके रखा है। 

यह भी पढ़ेंः राकेश झुनझुनवाला को इन 4 शेयरों ने किया मालामाल, जानें बिग बुल की मौत के बाद अब कैसा है प्रदर्शन

इस महीने की शुरुआत में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा था कि बहुत से कर्मचारी के काम को देखकर संतुष्टी नहीं मिल रही है। पिचाई के अनुसार गूगल की प्रोडक्ट अपनी क्षमता से कम है। 2022 की दूसरी तिमाही में कंपनी की कमाई पहली तिमाही की तुलना में कम हुई है। पिचाई की इच्छा है कि कर्मचारी मिशन मोड में काम किया करें। 

इस लिस्ट में गूगल अकेली कंपनी नहीं 

फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग पहले ही कह चुके हैं कि उम्मीद से कम प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। वहीं, ट्वीटर के सीईओ पराग अग्रवाल भी रेवन्यू टारगेट को ध्यान में रखते हुए नई हायरिंग को रोकने का ऐलान कर चुके हैं। 

RELATED ARTICLES

Most Popular