HomeShare Marketश्रीलंका में कमर तोड़ महंगाई से लोग परेशान, एक किलो चीनी का...

श्रीलंका में कमर तोड़ महंगाई से लोग परेशान, एक किलो चीनी का रेट 300 रुपये के करीब 

श्रीलंका इस आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। जिसकी वजह से देश में जरूरी सामानों की कीमतों तेजी से उछाल देखने को मिल रहा है। श्रीलंका में यह संकट कितना गहरा है इस बात से इसका अंदाजा लगाया जा सकता है देश के अलग-अलग हिस्सों में बिजली की सप्लाई प्रभावित हो रही हैं। वहीं, देश में पेपर्स की सप्लाई प्रभावित होने की वजह से विद्यालय परीक्षाओं का आयोजन नहीं कर पा रहे हैं। 

यह भी पढ़ेंः 31 मार्च तक निपटा लें ये 8 जरूरी काम, नहीं तो देना पड़ेगा जुर्माना!

श्रीलंका में महंगाई ने तोड़े रिकाॅर्ड 

संबंधित खबरें

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक देश में एक किलोग्राम चावल की कीमत 290 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है।   वहीं, एक किलो चीनी के लिए भी लोगों को इतना ही पैसा खर्चा करना पड़ रहा है। समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार जिसकी वजह रैस्टोरेंट में चाय की कीमतों में तगड़ी उछाल देखने को मिली। मौजूदा समय में एक चाय के लिए लोगों के 100 रुपये तक खर्च करने पड़ रहे हैं। वहीं, देश के पास इतना पैसा नहीं है कि वह बाहर खाने-पीने का सामान मंगा सके। 

सरकारी आंकड़ों के अनुसार फरवरी में महंगाई दर 15.1% थी। जोकि एशिया में सबसे अधिक थी। वहीं, खाद्द मंहगाई दर की बात करें तो वह 25.7% फरवरी में थी। देश में विदेशी मुद्रा भंडार घटकर 2.31 अरब डाॅलर ही रह गया है। इस कठिन समय में भारत की तरफ से श्रीलंका की मदद की जा रही है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular