HomeShare Marketश्रीलंका का प्रतिनिधिमंडल अमेरिका के लिए रवाना, IMF से राहत पैकेज की...

श्रीलंका का प्रतिनिधिमंडल अमेरिका के लिए रवाना, IMF से राहत पैकेज की करेंगे मांग

विदेशी मुद्रा के गंभीर संकट से जूझ रहे श्रीलंका में सरकार का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार को अमेरिका के लिए रवाना हो गया जहां वह चार अरब डॉलर का राहत पैकेज पाने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से बात करेगा। नवनियुक्त वित्त मंत्री अली साबरी के नेतृत्व में यह प्रतिनिधिमंडल 19 से 24 अप्रैल के बीच अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से वार्ता करेगा। साबरी ने कहा कि श्रीलंका आईएमएफ से चार अरब डॉलर का राहत पैकेज पाना चाहता है।  

यह भी पढ़ेंः 36 पैसे से 80 रुपये पर पहुंचा ये शेयर, एक साल में निवेशकों के 50 हजार को बना दिया 1.11 करोड़ रुपये

इससे पहले, मंगलवार को वित्त मंत्रालय ने कहा था कि जब तक आईएमएफ के साथ कर्ज पुनर्गठन कार्यक्रम पूरा नहीं हो जाता, वह विदेशी कर्ज के भुगतान को निलंबित कर रहा है। श्रीलंका को इस साल सात अरब डॉलर के कर्ज का भुगतान करना है।1948 के बाद से श्रीलंका के इतिहास में यह पहली बार है जब वह कर्ज का भुगतान करने में विफल रहा है। 

संबंधित खबरें

श्रीलंका प्रतिभूति एवं विनिमय आयोग (एसईसी) ने शनिवार को घोषणा की थी कि श्रीलंका के शेयर बाजार कोलंबो स्टॉक एक्सचेंज में कारोबार एक हफ्ते तक बंद रहेगा। एसईसी ने कहा कि निवेशकों को बाजार के बारे में अधिक स्पष्टता एवं समझ पैदा करने का मौका देने के इरादे से कोलंबो स्टॉक एक्सचेंज में इस सोमवार से लेकर शुक्रवार तक कारोबार बंद रखने का फैसला किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular