HomeShare Marketशेयर बाजार में बड़ी गिरावट, सेंसेक्स 758 अंक लुढ़का, निफ्टी 17000 के...

शेयर बाजार में बड़ी गिरावट, सेंसेक्स 758 अंक लुढ़का, निफ्टी 17000 के नीचे,  इस हफ्ते इन पांच वजहों से तय होगी बाजार की दिशा

Share Market Live Update: शेयर बाजार में गिरावट का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है।  सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 439 अंकों की गिरावट के साथ 56757 के स्तर पर खुला तो वहीं, निफ्टी ने भी कारोबार की शुरुआत लाल निशान के साथ की। 

गौतम अडानी ने हासिल किया एक और मुकाम, वॉरेन बफेट को किया पीछे, जुकरबर्ग 17वें स्थान पर लुढ़के

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 758 अंकों की बड़ी गिरावट के साथ 56439 के स्तर पर था।  जबकि, निफ्टी 228 अंकों के नुकसान के साथ  26943 पर कारोबार कर रहा था। सेंसेक्स पर एनटीपीसी और आईसीआईसीआई बैंक को छोड़ सभी 28 स्टॉक्स लाल निशान पर थे। 

संबंधित खबरें

इस हफ्ते इन पांच वजहों से तय होगी बाजार की दिशा

1. फ्यूचर रिटेल के साथ सौदा रद्द होने के बाद रिलायंस के शेयरों पर रहेगी सबकी नजर
2. विदेशी निवेशकों की बिकवाली जारी। एफपीआई ने अप्रैल में अब तक शेयर बाजारों से 12,286 करोड़ रुपये निकाले
3. विप्रो, एक्सिस बैंक और मारुति सुजुकी समेत बड़ी कंपनियों के नतीजे आएंगे
4. रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर अनश्चितिता के बीच कच्चे तेल के दाम पर नजर
5. अमेरिकी फेडरल की ओर से दरें आधा फीसदी बढ़ने की आशंका

बता दें बिकवाली के दबाव में बीते सप्ताह करीब दो प्रतिशत की गिरावट झेल चुके घरेलू शेयर बाजार की चाल इस सप्ताह वैश्विक रुख एवं कंपनियों के तिमाही परिणाम तय करेंगे। वहीं अमेरिकी फेड की ओर दरों में आधा फीसदी वृद्धि का अटकलों पर भी निवेशकों की नजर होगी। इसके अलावा रिलायंस-फ्यूचर सौदा रद्द होने का भी बाजार पर असर देखा जा सकता है।

विशेषज्ञों का कहना है कि विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) घरेलू शेयर बाजार में लगातार बिकवाली कर रहे हैं और अमेरिका में ब्याज दरों में आक्रामक बढ़ोतरी की चिंताओं के बीच उनका व्यवहार महत्वपूर्ण होगा। रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर अभी भी अनश्चितिता बनी हुई है जबकि कच्चे तेल की कीमतों पर भी बाजार की नजर रहेगी।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular