HomeShare Marketशेयर बाजार में उछाल: सेंसेक्स 586 अंकों की बढ़त के साथ खुला,...

शेयर बाजार में उछाल: सेंसेक्स 586 अंकों की बढ़त के साथ खुला, निफ्टी में भी तेजी

Share Market Live Update: शेयर बाजार में बुधवार की भारी गिरावट के बाद आज बढ़त दिख रही है।  आज यानी गुरुवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 586 अंकों की उछाल के साथ 56255 के स्तर पर खुला तो वहीं, निफ्टी ने भी कारोबार की शुरुआत हरे निशान के साथ की। 

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 506 अंकों की बढ़त के साथ 56175 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। वहीं, निफ्टी 150 अंकों की उछाल के साथ 16828 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। निफ्टी टॉप गेनर में इन्फोसिस 2.46 फीसद की तेजी के साथ टॉप पर था। वहीं, टाटा स्टील, हिन्डाल्को, टेक महिंद्रा और ओएनजीसी भी हरे निशान पर थे। टॉप लूजर में नेस्ले इंडिया, हिन्दुस्तान यूनिलीवर, भारती एयरटेल, टाटा कंज्यूमर और एनटीपीसी जैसे स्टॉक थे।

एसबा वाली बैंक रविवार को भी खुली रहेंगी: रिजर्व बैंक
 

आरबीआई ने बुधवार को कहा कि एलआईसी के आईपीओ के लिए एसबा (खाते में ब्लॉक की गई राशि के जरिए समर्थित आवेदन) सुविधा वाली बैंक शाखाएं रविवार को भी खुली रहेंगी। आरबीआई ने एक बयान में कहा कि सरकार ने एलआईसी के आईपीओ के आवेदनों का प्रसंस्करण करने के लिए एसबा की सभी शाखाओं को रविवार यानी आठ मई को खोलने का आग्रह किया है। आम तौर पर एसबा के जरिये निवेशक सार्वजनिक निर्गम के लिए आवेदन करते हैं।

संबंधित खबरें

कई आईपीओ का हुआ था बुरा हाल

2021 में कुल 91 कंपनियों के शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुए थे। इनमें से पेटीएम, नूवोको विस्टाज, फिनो पेमेंट्स बैंक समेत 21 कंपनियों के शेयरों में लिस्टिंग के दिन गिरावट गिरावट रही थी। पेटीएम के शेयरों में सबसे ज्यादा 585.85 रुपये का नुकसान हुआ था।

बुधवार का हाल: रिजर्व बैंक के झटके से सेंसेक्स 1,307 अंक टूटा

रिजर्व बैंक की ओर से रेपो दरों में वृद्धि के अचानक फैसले से शेयर बाजार को जोरदार झटका लगा। तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 1,306.96 यानी 2.29 फीसद लुढ़क कर 55,669.03 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान यह एक समय 1,474.39 अंक तक नीचे चला गया था। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 391.50 अंक यानी 2.29 फीसद टूटकर 16,677.60 अंक पर बंद हुआ।

नई ब्याज दरें: अगर आपका लोन 30 लाख रुपये है तो जानिए अब कितनी होगी EMI

आईआईएफल के उपाध्यक्ष (कमोडिटी एवं करंसी) अनुज गुप्ता ने कहा, बिना पूर्व कार्यक्रम के एमपीसी की बैठक में रेपो दर में वृद्धि बाजार के लिए चौंकाने वाली है। सेंसेक्स के शेयरों में टाइटन, बजाज फिनसर्व, बजाज फाइनेंस, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एशियन पेंट्स, मारुति और डॉ. रेड्डीज सर्वाधिक नुकसान में रहे।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular