HomeShare Marketशेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स 201 अंक ऊपर खुला

शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स 201 अंक ऊपर खुला

Share Market Live Update:  शेयर बाजार की शुरुआत आज मजबूती के साथ हुई। बीएसई का 30 स्टॉक्स वाला प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स बुधवार को 201.46 अंकों के फायदे के साथ 54,254.07 के स्तर पर खुला तो वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 50 हरे निशान से आज के दिन के कारोबार की शुरुआत की।


शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 242 अंकों की बढ़त के साथ 54295 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। वहीं, निफ्टी 88 अंक चढ़ कर 16213 पर था। निफ्टी 50 के 44 स्टॉक्स हरे निशान पर थे। निफ्टी टॉप गेनर में इंडसइंड बैंक, एसबीआई लाइफ, स्टेट बैंक, एचडीएफसी लाइफ और कोल इंडिया जैसे स्टॉक थे तो टाप लूजर में एशियन पेंट्स, अडानी पोर्टस, ग्रासिम, टेक महिंद्रा और विप्रो। 

एलआईसी का परिणाम 30 मई को

सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के निदेशक मंडल की इस माह के अंत में बैठक होने जा रही है, जिसमें कंपनी के बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही के वित्तीय नतीजों की घोषणा की जाएगी। कंपनी ने कहा कि उसके निदेशक मंडल की बैठक 30 मई, 2022 को होगी। एलआईसी 17 मई को शेयर बाजारों में सूचीबद्ध हुई है।

संबंधित खबरें

करीब आधे दाम में मिल रहे हैं ये 3 अच्छी कंपनियों के शेयर, एक्सपर्ट दे रहे खरीदने की सलाह

कंपनी ने कहा कि निदेशक मंडल की बैठक में चौथी तिमाही के एकल और एकीकृत वित्तीय नतीजों पर विचार किया जाएगा और उसे मंजूरी दी जाएगी। कंपनी ने कहा कि बैठक में लाभांश भुगतान पर भी विचार किया जा सकता है। एलआईसी का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) अपने निर्गम मूल्य से आठ फीसद नीचे सूचीबद्ध हुआ था।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular