HomeShare Marketशेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, सेंसेक्स-निफ्टी लाल निशान पर खुले

शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, सेंसेक्स-निफ्टी लाल निशान पर खुले

Share Market Opening Bell: शेयर बाजार की शुरुआत आज कमजोर रही। बीएसई का 30 स्टॉक्स वाला प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 281 अंकों की गिरावट के साथ 59,361.08 के स्तर पर खुला। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज निफ्टी की शुरुआत भी लाल निशान के साथ 17682 के स्तर से हुई।

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 355 अंकों के नुकसान के साथ 59290 के स्तर पर था। जबकि, निफ्टी 116 अंकों की गिरावट के साथ 17641 के स्तर पर। निफ्टी टॉप गेनर में अडानी पोर्ट्स, पावर ग्रिड, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एसबीआई लाइफ और ब्रिटानिया जैसे स्टॉक्स थे तो टॉप लूजर में ओएनजीसी, कोटक महिंद्रा बैंक, विप्रो, ग्रासिम और हिन्डाल्को।

रुपये की चाल से तय होगी बाजार की दिशा

शेयर बाजारों की दिशा इस सप्ताह वैश्विक रुझानों, विदेशी निवेशकों के रुख और रुपये की चाल से तय होगी। स्वास्तिका इंवेस्टमार्ट लिमिटेड के शोध प्रमुख संतोष मीणा ने कहा, इस सप्ताह अगस्त महीने के वायदा एवं विकल्प (एफएंडओ) सौदे पूरे होंगे, जहां तेजड़िए अगस्त सीरीज में बढ़त के बाद आराम की तलाश में हैं।

उन्होंने कहा, इस सप्ताह बहुत अधिक घटनाएं नहीं हैं, लेकिन वैश्विक संकेत, अगस्त महीने के एफएंडओ सौदे और एफआईआई का रुख बाजार की दिशा तय करने में महत्वपूर्ण होंगे। लगभग सभी कंपनियों के तिमाही नतीजे आ चुके हैं, और अब बाजार का ध्यान चीन-अमेरिका के बीच भू-राजनीतिक तनाव और रूस-यूक्रेन संघर्ष के अलावा कच्चे तेल के रुख पर भी होगा। 

RELATED ARTICLES

Most Popular