HomeShare Marketवोडाफोन-आइडिया, रुचि सोया समेत इन मिड-कैप शेयरों पर म्यूचुअल फंड्स ने लगाया...

वोडाफोन-आइडिया, रुचि सोया समेत इन मिड-कैप शेयरों पर म्यूचुअल फंड्स ने लगाया बड़ा दांव

वोडाफोन-आइडिया, रुचि सोया और जी एंटरटेनमेंट उन मिडकैप स्टॉक्स में शामिल हैं, जिन्हें घरेलू म्यूचुअल फंड्स ने अप्रैल में खरीदा है। वहीं, म्यूचुअल फंड्स ने पिछले महीने एस्कॉर्ट्स (Escorts), आदित्य बिड़ला सन लाइफ AMC और Syngene इंटरनेशनल के शेयर बेचे। अप्रैल में डोमेस्टिक म्यूचुअल फंड्स को इक्विटी फंड्स में गिरावट के साथ 15,900 करोड़ रुपये का टोटल इनफ्लो देखने को मिला। मार्च में इक्विटी फंड्स में टोटल इनफ्लो 28,500 करोड़ रुपये का था। 

म्यूचुअल फंड्स के पास अब वोडा-आइडिया के 36.27 करोड़ शेयर
फंड मैनेजर्स के पास इस साल अप्रैल के आखिर में L&T फाइनेंस होल्डिंग के 2.43 करोड़ शेयर रहे, जिनकी वैल्यू 213 करोड़ रुपये थी। मार्च में फंड मैनेजर्स के पास कंपनी के 1.37 करोड़ रुपये थे और उनकी वैल्यू 110 करोड़ रुपये थी। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है। म्यूचुअल फंड्स ने वोडाफोन-आइडिया में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है। म्यूचुअल फंड्स के पास अब कंपनी के 36.27 करोड़ शेयर हो गए हैं। वोडाफोन-आइडिया में म्यूचुअल फंड्स की होल्डिंग वैल्यू 345 करोड़ रुपये की हो गई है। पहले टेलिकॉम कंपनी में म्यूचुअल फंड्स की होल्डिंग वैल्यू 221 करोड़ रुपये थी।   

यह भी पढ़ें- अडानी के नाम से रॉकेट बना यह शेयर, खरीदने की मची होड़, झटके में 7 रुपये से बढ़कर ₹23 का हुआ स्टॉक

संबंधित खबरें

म्यूचुअल फंड्स के पास बंधन बैंक के 3,356 करोड़ रुपये के शेयर
म्यूचुअल फंड्स के पास अप्रैल आखिर में बंधन बैंक के 3,356 करोड़ रुपये के शेयर थे। मार्च में घरेलू म्यूचुअल फंड्स के पास बंधन बैंक के 2,165 करोड़ रुपये के शेयर थे। श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी में भी म्यूचुअल फंड्स का एक्सपोजर बढ़ा है। म्यूचुअल फंड्स के अब श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी के 2,353 करोड़ रुपये के शेयर हो गए हैं। मार्च में म्यूचुअल फंड्स के पास श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी के 1,623 करोड़ रुपये के शेयर थे। 

यह भी पढ़ें- LIC IPO में दांव लगाने वालों के लिए जरूरी खबर: ग्रे मार्केट प्रीमियम में हुआ बड़ा बदलाव, जानें लिस्टिंग डेट?

केनरा बैंक में म्यूचुअल फंड्स का एक्सपोजर अप्रैल में बढ़कर 1,573 करोड़ रुपये हो गया है। मार्च में यह 1,326 करोड़ रुपये का था। इसके अलावा, घरेलू म्यूचुअल फंड्स ने रुचि सोया, टीवीएस मोटर, निप्पॉन लाइफ इंडिया AMC, एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस में भी अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है। अप्रैल 2022 में म्यूचुअल फंड्स ने एस्कॉर्ट्स के शेयर बेचे हैं। मार्च 2022 में म्यूचुअल फंड्स के पास एस्कॉर्ट्स के  80 लाख शेयर थे, जबकि अप्रैल में MF के पास 55 लाख शेयर बचे हैं। कंपनी में म्यूचुअल फंड्स की होल्डिंग वैल्यू 1,353 करोड़ रुपये से घटकर 902 करोड़ रुपये हो गई है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular