HomeShare Marketवीडियोटेक्स इंटरनेशनल ग्रेटर नोएडा में करेगा 100 करोड़ रुपये का निवेश, युवाओं...

वीडियोटेक्स इंटरनेशनल ग्रेटर नोएडा में करेगा 100 करोड़ रुपये का निवेश, युवाओं को मिलेगा रोजगार, जानें डिटेल

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग कंपनी वीडियोटेक्स इंटरनेशनल ने शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा में एक नए प्लांट के तहत 100 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना के बारे में ऐलान किया है। दरअसल, कंपनी नई एलईडी टीवी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी स्थापित करने जा रही है। इसके लिए कंपनी की अगले सालों में 100 करोड़ से अधिक का निवेश करने की योजना है। इसके साथ ही कंपनी ग्रेटर नोएडा में अपनी मौजूदा कैपासिटी को 1.4 मिलियन टीवी और नई क्षमता को 1.8 मिलियन टीवी, संयुक्त उत्पादन क्षमता को एक वर्ष में 3.2 मिलियन टीवी तक अपग्रेड करेगी।

नई नौकरियां जनरेट होंगी 
इस योजना के तहत कई लोगों को रोजगार मिलेगा। वीडियोटेक्स नई हायरिंग भी करेगी। इसमें मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स, बैक ऑफिस आदि के कर्मचारी शामिल हैं। इतना ही नहीं कैपासिटी बढ़ने से कंपनी से जुड़े विक्रेताओं के लिए नौकरी के नए अवसर आएंगे। बता दें कि वीडियोटेक्स इंटरनेशनल का टारगेट भारत के मेक इन इंडिया मैन्युफैक्चरिंग दृष्टिकोण के साथ रोजगार पैदा करना और एक मजबूत इकोसिस्टम प्लांट का निर्माण करना है।

यह भी पढ़ें- ₹600 पार जाएगा टाटा ग्रुप का यह शेयर, आज 10% तक उछलकर ₹408 पर आ गया, एक्सपर्ट ने कहा- खरीदो

क्या है कंपनी की योजना?
यह कंपनी 1,20,000 + sq.ft. का स्मार्ट मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी स्थापित करेगी। यहां नई तकनीक के साथ काम होगा। डिजिटलीकरण, मैन्युफैक्चरिंग में हाई इफिशिएंटी के लिए प्रक्रियाओं और वर्कफ़्लो को स्वचालित करने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। कंपनी का टारगेट इसे भारतीय कंज्यमूर टिकाऊ वस्तुओं के सेक्टर में सबसे बड़े और सबसे उन्नत एलईडी टीवी/स्मार्ट टीवी निर्माण कारखाना बनाना है। 
 

संबंधित खबरें

RELATED ARTICLES

Most Popular