HomeShare Marketविश्व बैंक श्रीलंका को 70 करोड़ डॉलर देने के लिए तैयारः रिपोर्ट

विश्व बैंक श्रीलंका को 70 करोड़ डॉलर देने के लिए तैयारः रिपोर्ट

विश्व बैंक ने गहरे आर्थिक संकट से गुजर रहे श्रीलंका को 70 करोड़ डॉलर की राशि जारी करने की मंशा जताई है। मौजूदा कर्जों को ही नए मद में आवंटित  करने से श्रीलंका को फौरी राहत मिलने की उम्मीद है। समाचार वेबसाइट ‘कोलंबो गजट’ में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, विश्व बैंक के श्रीलंका प्रमुख चियो कांडा ने पिछले हफ्ते विदेश मंत्री जी एल पेइरिस से मुलाकात के दौरान यह आश्वासन दिया था। उन्होंने कहा कि विश्व बैंक पहले से स्वीकृत परियोजनाओं की राशि पुनर्नियोजित कर जारी करेगा।

यह भी पढ़ें: 8 रुपये से कम के इस शेयर ने निवेशकों को बना दिया करोड़पति, हुई छप्परफाड़ कमाई

विदेश मंत्रालय के हवाले से प्रकाशित इस रिपोर्ट के मुताबिक, कांडा ने पेइरिस को आश्वासन दिया है कि विश्व बैंक इस बारे में एशियाई विकास बैंक (एडीबी), एशियाई अवसरंचना निवेश बैंक (एआईआईबी) एवं संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के साथ मिलकर काम करेगा। 
     
इस दौरान श्रीलंकाई विदेश मंत्री ने कांडा से यह मांग की कि अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) से दीर्घकालिक मदद नहीं मिलने तक विश्व बैंक से मदद मुहैया कराई जाए। इस पर कांडा ने कहा कि आने वाले महीनों में श्रीलंका को 70 करोड़ डॉलर दिए जाएंगे। विदेशी मुद्रा के गहरे संकट और उच्च मुद्रास्फीति के दौर से गुजर रहे श्रीलंका ने आईएमएफ से राहत पैकेज देने का अनुरोध किया हुआ है। आईएमएफ ने भी इस दिशा में सकारात्मक संकेत दिए हैं।

संबंधित खबरें

RELATED ARTICLES

Most Popular