HomeShare Marketविश्व बैंक श्रीलंका को आपात सहायता देने के लिए तैयार, दूर होगा...

विश्व बैंक श्रीलंका को आपात सहायता देने के लिए तैयार, दूर होगा संकट! 

विश्व बैंक (World Bank) श्रीलंका (SriLanka Economic Crisis) को आपातकालीन सहायता देने और देश में अभूतपूर्व आर्थिक संकट के बीच कमजोर वर्ग के लोगों की मदद करने को तैयार है। एक मीडिया रिपोर्ट में बुधवार को विश्व बैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से यह जानकारी दी गई।
     
श्रीलंका इस समय दिवालिया होने की कगार पर है और 1948 के बाद से सबसे भीषण आर्थिक संकट का सामना कर रहा है।कोलंबो गजट ने बुधवार को बताया कि विश्व बैंक के उपाध्यक्ष हार्टविग शेफर ने मंगलवार को वाशिंगटन में श्रीलंका के वित्त मंत्री अली साबरी के साथ बातचीत की।साबरी अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) और विश्व बैंक की वार्षिक वसंत बैठकों के लिए अमेरिका में हैं।

यह भी पढ़ें: FD पर रिटर्न: SBI, ICICI और HDFC में जानिए कहां मिल रहा है वरिष्ठ नागरिकों को फिक्सड डिपाॅजिट पर सबसे ज्यादा ब्याज
     
रिपोर्ट में कहा गया कि साबरी और शेफर ने आर्थिक संकट को दूर करने के उपायों, स्थिरीकरण के लिए मदद और कमजोर वर्गों की रक्षा करने पर चर्चा की। शेफर ने कहा कि विश्व बैंक गरीबों और कमजोर लोगों पर संकट के प्रभाव को लेकर अत्यधिक चिंतित है और दवाओं, स्वास्थ्य संबंधी आपूर्ति, पोषण तथा शिक्षा के लिए आपातकालीन मदद देने को तैयार है।

RELATED ARTICLES

Most Popular