HomeShare Marketविजय शेखर शर्मा को फिर से CEO बनाने का हो रहा विरोध,...

विजय शेखर शर्मा को फिर से CEO बनाने का हो रहा विरोध, 6% तक टूट गया पेटीएम का स्टॉक

Paytm Stock: डिजिटल भुगतान फर्म पेटीएम के शेयरों में शुक्रवार को 6.2% तक की गिरावट रही। कंपनी के शेयरों में गिरावट उस खबर के बाद देखी गई है, जिसमें विजय शेखर शर्मा को एक बार फिर से पेटीएम के सीईओ बनने का विरोध किया गया है। दरअसल, सलाहकार फर्म इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर एडवाइजरी सर्विसेज इंडिया लिमिटेड (IIAS) ने विजय शेखर शर्मा को अगले पांच सालों के लिए पेटीएम के सीईओ के रूप में फिर से नियुक्त करने पर सवाल उठाए हैं। IIAS कंपनी के शेयरधारकों को इस कदम के खिलाफ वोट करने की सलाह दी है। 

19 अगस्त को होने वाली है बैठक
पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्‍यूनिकेशंस  19 अगस्त को एजीएम  मीटिंग है। इसमें शेयरधारक कई तरह के प्रस्ताव पर वोट करेंगे। इनमें एक प्रस्ताव विजय शेयर शर्मा को पेटीएम का सीईओ और एमडी नियुक्‍त करने का प्रस्ताव भी रखा जाएगा। आईआईएएस ने कहा, “विजय शेखर शर्मा ने कंपनी के फायदे के लिए कई अहम कमिटमेंट  किए हैं, लेकिन यह यह पूरा नहीं हो सका हे। ऐसे में हमारा मानना ​​है कि बोर्ड को मैनेजमेंट को पेशेवर बनाने पर विचार करना चाहिए।”

यह भी पढ़ें- आज ₹50,000 का हो गया इस कंपनी का एक शेयर, मात्र ₹270 पर हुई थी लिस्टिंग,आखिर करती क्या है कंपनी?

आईपीओ में नुकसान पर भी सवाल
सलाहकार फर्म ने यह भी बताया कि 11 अगस्त को लिस्टिंग के बाद से पेटीएम के शेयर उनके 2,150 रुपये के इश्यू प्राइस से 63.6 प्रतिशत गिरकर 825.50 रुपये हो गए हैं, जिससे शेयरधारक की संपत्ति कम हो गई है। इसके अलावा, पेटीएम ने अप्रैल-जून तिमाही में 644 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular