HomeShare Marketलॉर्ड्स में एकसाथ दिखे अंबानी और पिचाई, इंग्लैंड की क्रिकेट लीग में...

लॉर्ड्स में एकसाथ दिखे अंबानी और पिचाई, इंग्लैंड की क्रिकेट लीग में निवेश की तैयारी!

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की क्रिकेट को लेकर दिलचस्पी किसी से छिपी हुई बात नहीं है। बीते कुछ साल में कई दफा ऐसा हुआ है जब वह क्रिकेट मैच देखने स्टेडियम गए हैं और उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं। इस बार इंग्लैंड के लॉर्ड्स से मुकेश अंबानी की तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में मुकेश अंबानी के अलावा टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री और गूगल के CEO सुंदर पिचाई भी नजर आ रहे हैं। ये तस्वीर खुद रवि शास्त्री ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से शेयर की है। 

मुकेश अंबानी और सुंदर पिचाई की इस तस्वीर के सामने आने के बाद ‘द हंड्रेड’ में निवेश की अटकलें लग रही हैं। आपको बता दें कि ‘द हंड्रेड’ इंग्लैंड का क्रिकेट लीग है। इस लीग में एक इनिंग में 100 गेंद होती है। कयास लग रहे हैं कि मुकेश अंबानी और सुंदर पिचाई इस लीग में निवेश कर सकते हैं। हालांकि, अब तक रिलायंस की ओर से आधिकारिक तौर पर किसी तरह की जानकारी नहीं दी गई है।

3 क्रिकेट लीग पर है दांव: मुकेश अंबानी की रिलायंस पहले से ही 3 देशों में तीन टी-20 टीमों की मालिक है। इसमें BCCI का IPL के अलावा यूएई T20 लीग और क्रिकेट साउथ अफ्रीका की T20 लीग शामिल है। वहीं, सुंदर पिचाई की बात करें तो वह क्रिकेट के बड़े फैन हैं। उन्होंने प्रोफेशनल क्रिकेटर बनने का सपना भी देखा था।

ये पढ़ें-IPO से पहले OYO की बड़ी डील, डेनमार्क की कंपनी का किया अधिग्रहण

पहले से कारोबारी रिश्ते: दिलचस्प बात यह है कि अंबानी और पिचाई क्रिकेट के बाहर भी कारोबारी रिश्ते रखते हैं। 2020 में गूगल ने Jio प्लेटफार्म में 7.7 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 33,737 करोड़ रुपये का निवेश किया था। इस निवेश की वजह से फेसबुक के बाद गूगल, रिलायंस Jio में दूसरा सबसे बड़ा अल्पसंख्यक शेयरधारक है।

RELATED ARTICLES

Most Popular