HomeShare Marketलॉन्च होने से पहले चौंका रहा मसाला कंपनी का IPO, ग्रे मार्केट...

लॉन्च होने से पहले चौंका रहा मसाला कंपनी का IPO, ग्रे मार्केट में 85% प्रीमियम के संकेत

ऐप पर पढ़ें

Madhusudhan Masala IPO: मसाला कंपनी मधुसूदन मसाला के प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) पर दांव लगाने का मौका सोमवार, 18 सितंबर से मिलने वाला है। यह एसएमई आईपीओ गुरुवार, 21 सितंबर को बंद हो जाएगा। मधुसूदन मसाला आईपीओ के लिए अलॉटमेंट की तारीख मंगलवार, 26 सितंबर है। वहीं, इसकी अस्थाई लिस्टिंग तिथि मंगलवार, 3 अक्टूबर तय की गई है।

क्या है इश्यू प्राइस: घरेलू मसाला निर्माता कंपनी ने प्राइस बैंड ₹66 से ₹70 प्रति शेयर निर्धारित किया है। आईपीओ इश्यू में 34 लाख नए इक्विटी शेयरों की बिक्री शामिल है, प्रत्येक का फेस वैल्यू 10 रुपये है। आईपीओ के लॉट का साइज 2,000 इक्विटी शेयरों पर निर्धारित किया गया है। मतलब ये हुआ कि कम से कम ₹1,40,000 लगाने होंगे।

खुदरा निवेशक एक लॉट के लिए आवेदन करने के पात्र हैं, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों के पास न्यूनतम दो लॉट के लिए बोली लगाने का विकल्प है। 

जीएमपी का हाल: ग्रे मार्केट की बात करें तो इस आईपीओ की लिस्टिंग ₹129 तक पर हो सकती है। इस आईपीओ में 85% का प्रीमियम दिखाता है। हेम सिक्योरिटीज लिमिटेड मधुसूदन मसाला आईपीओ का बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड इश्यू का रजिस्ट्रार है। 

क्या है कंपनी की डिटेल: बता दें कि मधुसूदन मसाला अपने ब्रांड नाम “डबल हाथी” और “महाराजा” के तहत 32 से अधिक प्रकार के मसालों के निर्माण और प्रोसेसिंग में लगा हुआ है। कंपनी अपने ब्रांड नाम “डबल हाथी” के तहत खुदरा और थोक मात्रा में साबुत मसालों के साथ-साथ पापड़, सोया उत्पाद, हींग, काला नमक, सेंधा नमक का भी कारोबार करती है। मधुसूदन मसाला का मैन्युफैक्चरिंग प्लांट गुजरात के जामनगर के पास औद्योगिक क्षेत्र हापा में स्थित है। कंपनी के पास गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान में 2,100 थोक विक्रेताओं और 3,700 खुदरा विक्रेताओं का नेटवर्क है।

RELATED ARTICLES

Most Popular