HomeShare Marketलिस्टिंग से पहले ही 100 रुपये के प्रीमियम पर यह IPO, पब्लिक...

लिस्टिंग से पहले ही 100 रुपये के प्रीमियम पर यह IPO, पब्लिक इश्यू को जबरदस्त रिस्पॉन्स

कैंपस एक्टिववियर का आईपीओ (Campus Activewear IPO) मंगलवार, 26 अप्रैल 2022 को सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हुआ है। सब्सक्रिप्शन के पहले ही दिन 1400 करोड़ रुपये वैल्यू वाला यह पब्लिक इश्यू 1.24 गुना सब्सक्राइब हो गया। इश्यू का रिटेल कोटा 1.88 गुना सब्सक्राइब हुआ है। फुटवियर बनाने वाली कंपनी के पब्लिक इश्यू को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। ग्रे मार्केट भी कैंपस एक्टिववियर के आईपीओ पर और बुलिश हो गया है। मार्केट पर नजर रखने वाले लोगों के मुताबिक, कैंपस एक्टिववियर के शेयर ग्रे मार्केट में बुधवार को 100 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। 

लगातार ग्रे मार्केट में बढ़ रहा है प्रीमियम
मार्केट पर नजर रखने वाले लोगों के मुताबिक, कैंपस एक्टिववियर IPO का ग्रे मार्केट प्रीमियम बुधवार को 100  रुपये है। यह मंगलवार के मुकाबले 28 रुपये ज्यादा है। मंगलवार को कैंपस एक्टिववियर के शेयर ग्रे मार्केट में 72 रुपये के प्रीमियम पर मिल रहे थे। उनका कहना है कि पब्लिक इश्यू को मिले शानदार रिस्पॉन्स और सेकेंडरी मार्केट में ट्रेंड रिवर्सल के कारण ग्रे मार्केट में प्रीमियम तेजी से बढ़ा है। ब्रोकरेज हाउस आनंद राठी ने कैंपस एक्टिववियर के आईपीओ को सब्सक्राइब करने की सलाह दी है। 

यह भी पढ़ें- LIC में निवेश का है इरादा? जानें IPO से जुड़ी 10 काम की बातें  

संबंधित खबरें

ग्रे मार्केट में बढ़ते प्रीमियम का क्या है मतलब
मार्केट ऑब्जर्वर के मुताबिक, कैंपस एक्टिववियर IPO का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) बुधवार को 100 रुपये है। इसका मतलब है कि ग्रे मार्केट कैंपस एक्टिववियर के आईपीओ की लिस्टिंग 392 रुपये (₹292+₹100) के करीब उम्मीद कर रहा है। यह कैंपस एक्टिववियर के IPO के प्राइस बैंड (278-292 रुपये) से करीब 35 फीसदी ज्यादा है। हालांकि, स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि ग्रे मार्केट प्रीमियम एक अनऑफिशियल डेटा है और इसका कंपनी के फाइनेंशियल्स से कोई लेना-देना नहीं है। किसी भी निवेशक को कंपनी की बैलेंस शीट को अच्छी तरह से देखने के बाद ही IPO में निवेश करने का फैसला करना चाहिए। 

यह भी पढ़ें- 935 रुपये तक जाएगा अडानी विल्मर के शेयर का भाव! पिछले दो महीने में निवेशकों की हुई छप्परफाड़ कमाई

RELATED ARTICLES

Most Popular