HomeShare Marketरॉकेट बनेंगे ये तीन शेयर, अभी दांव लगाने पर मिलेगा बंपर रिटर्न,...

रॉकेट बनेंगे ये तीन शेयर, अभी दांव लगाने पर मिलेगा बंपर रिटर्न, जानिए किस शेयर से कितना होगा मुनाफा?

Stock to buy: अगर आप शेयर बाजार में दांव खेलना चाह रहे हैं तो आपको हम आज कुछ ऐसे शेयर के बारे में बता रहे हैं जो आने वाले दिनों में शानदार रिटर्न दे सकते हैं। दरअसल, ब्रोकरेज हाउस, एंजल वन Stove Kraft, Ashok Leyland, Federal Bank के शेयरों पर बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में डिटेल में..

1. Stove Kraft के शेयरलेटेस्ट प्राइस- 616
टारगेट प्राइस- 1,050
फायदा- 70.45%

स्टोव क्राफ्ट लिमिटेड (SKL) ‘पिजन’ और ‘गिल्मा’ ब्रांड नाम के तहत प्रेशर कुकर, एलपीजी स्टोव, नॉन-स्टिक कुकवेयर आदि जैसे रसोई और घरेलू उपकरणों के प्रोडक्ट्स के निर्माण और बिक्री के कारोबार में लगी हुई है। प्रेशर कुकर और कुकवेयर सेगमेंट में पिछले दो साल में कंपनी ने इंडस्ट्री में अपने कम्पटीटर से बेहतर प्रदर्शन किया है। कोविड के बाद, संगठित खिलाड़ी असंगठित प्लेयर से बाजार हिस्सेदारी हासिल कर रहे हैं, जिससे एसकेएल जैसे खिलाड़ी को फायदा होगा। आने वाले दिनों में एसकेएल नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करेगा। 

संबंधित खबरें

2. Ashok Leyland के शेयर
लेटेस्ट प्राइस- 115
टारगेट प्राइस- 164     
फायदा- 42.61%

अशोक लीलैंड लिमिटेड (ALL) भारतीय सीवी उद्योग में सबसे प्रमुख कंपनियों में से एक है, जिसकी एमएचसीवी सेगमेंट में 32% बाजार हिस्सेदारी है। तेजी से बढ़ते एलसीवी सेगमेंट में भी कंपनी की मजबूत मौजूदगी है। महामारी के बाद एलसीवी सेगमेंट की मांग तेजी से बढ़ रही है, वहीं एमएचसीवी सेगमेंट की मांग भी दूसरे लॉकडाउन से पहले पिछले कुछ महीनों में ठीक होने लगी है। एंजल वन के मुताबिक, कंपनी आदर्श रूप से सीवी सेगमेंट में ग्रोथ रिवाइवल पर कब्जा करने के लिए तैयार है और सरकार की स्वैच्छिक स्क्रैपेज नीति का सबसे बड़ा लाभार्थी होगा और इसलिए स्टॉक को खरीदा जा सकता है।

3.  Federal Bank के शेयर
लेटेस्ट प्राइस- 97.15
टारगेट प्राइस-  135     
फायदा- 39%

ब्रोकरेज हाउस एंजल वन का कहना है कि फेडरल बैंक भारत की सबसे बड़ी पुरानी पीढ़ी के प्राइवेट बैंकों में से एक है। पिछले कुछ वर्षों में बैंक के लिए एनपीए स्थिर रहा है, जीएनपीए Q3FY21 के लिए 3.38% पर है जबकि एनएनपीए अनुपात 1.14% था। Q3FY21 के अंत में पीसीआर 67% था जो कि पर्याप्त है। एंजल वन के मुताबिक बैंक की लायबिलिटी फ्रेंचाइजी मजबूत बनी हुई हैं। रीस्ट्रक्चरिंग लेवल भी कंट्रोल में है। अगले 4 से 6 तिमाही में मैनेजमेंट को उम्मीद है कि RoA सुधरकर 1.2 फीसदी हो सकता है। वहीं लोन मिक्स में बदलाव के साथ NIM एक्सपेंशन 10bps रह सकता है। इसलिए इसे खरीदा जा सकता है।

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है। यह लाइव हिन्दुस्तान के निजी विचार नहीं हैं। बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें।)  

RELATED ARTICLES

Most Popular