HomeShare Marketरुचि सोया के शेयर के साथ हुआ था खेल, SEBI ने 25...

रुचि सोया के शेयर के साथ हुआ था खेल, SEBI ने 25 लाख रुपये का लगाया जुर्माना

भारतीय प्रतिभूति एवं विनियम बोर्ड (सेबी) ने रुचि सोया इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर की कीमतों को प्रभावित करने के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। सेबी ने ये कार्रवाई 10 साल पुराने मामले में की है। इस मामले में नौ कंपनियों पर 25 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

कौन-कौन कंपनियां शामिल: सेबी ने अपने आदेश में एवेंटिस बायोफीड्स प्राइवेट लिमिटेड, नविन्या मल्टीट्रेड प्राइवेट लिमिटेड, यूनी24 टेक्नो सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड, सनमेट ट्रेड प्राइवेट लिमिटेड, श्रेयन्स क्रेडिट एंड कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड, बैतूल ऑयल्स एंड फीड्स प्राइवेट लिमिटेड, बैतूल मिनरल्स एंड कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड, विजन मिलेनियम एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड और मोबियस क्रेडिट एंड कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड पर कुल 25 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

ये पढ़ें-IPO पर दांव लगाने वालों के लिए अच्छी खबर, एक साथ 7 कंपनियों को हरी झंडी

सेबी ने 27 सितंबर, 2012 को दोपहर 3:00 बजे से 3:30 बजे के बीच कारोबार के आखिरी आधे घंटे के दौरान रुचि सोया की प्रतिभूतियों और वायदा व्यापार में अपनी जांच के बाद यह आदेश दिया है।

2019 में रामदेव ने खरीदा: साल 2019 में दिवालिया प्रक्रिया के तहत योगगुरु रामदेव ने रुचि सोया का अधिग्रहण किया था। रुचि सोया ने हाल ही में अपना एफपीओ भी लॉन्च किया था। कंपनी के एफपीओ को निवेशकों से तगड़ा रिस्पॉन्स मिला है। 

संबंधित खबरें

RELATED ARTICLES

Most Popular