HomeShare Marketराधाकिशन दमानी के इस स्टॉक में आ सकती है तेजी, पहुंच सकता...

राधाकिशन दमानी के इस स्टॉक में आ सकती है तेजी, पहुंच सकता है 5000 रुपये के पार

दिग्गज इनवेस्टर राधाकिशन दमानी के मालिकाना हक वाली सुपरमार्केट चेन डीमार्ट (DMart) के शेयर पिछले एक महीने में 11 पर्सेंट से ज्यादा चढ़े हैं और पिछले 3 महीने में कंपनी के शेयरों में 20 पर्सेंट से अधिक का उछाल आया है। इस तेजी की वजह से डीमार्ट (DMart) के शेयरों को मंथली चार्ट पर फॉलिंग ट्रेंडलाइन रेसिसटेंस से ब्रेकआउट में मदद मिली है। डीमार्ट की पैरेंट कंपनी ऐवेन्यू सुपरमार्ट्स लिमिटेड है। फिलहाल, 22 अगस्त 2022 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में कंपनी के शेयर 4277 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं। 

अगले कुछ महीने कंपनी के शेयरों में बनी रह सकती है तेजी
डीमार्ट (DMart) के शेयर 18 अक्टूबर 2021 को अपने 52 हफ्ते के हाई लेवल 5899 रुपये पर थे। इसके बाद से डीमार्ट के शेयर कंसॉलिडेट कर रहे हैं या मंथली चार्ट्स पर लोअर हाई और हाई लो बना रहे हैं। करीब 6-9 महीने तक कंसॉलिडेशन में रहने के बाद कंपनी के शेयरों में तेजी का दौर शुरू हुआ है। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है। इस साल जुलाई में डी-मार्ट के शेयर 24 पर्सेंट से ज्यादा चढ़े हैं। वहीं, अगस्त में अभी तक कंपनी के शेयरों में 3 पर्सेंट से ज्यादा की तेजी आई है। इससे पता लगता है कि कंपनी के शेयरों में तेजी का दौर शुरू हो गया है, जो कि अगले कुछ महीनों तक जारी रह सकता है।

यह भी पढ़ें- रॉकेट बन गया अडानी ग्रुप का यह शेयर, एक बड़ी डील पूरी होने के बाद शेयरों को खरीदने की मच गई होड़

5000 रुपये के ऊपर पहुंच सकते हैं कंपनी के शेयर
एक्सर्ट्स का कहना है कि शॉर्ट टर्म ट्रेडर्स मौजूदा लेवल्स पर या गिरावट आने पर कंपनी के शेयर खरीद सकते हैं। अगले 2 महीने में कंपनी के शेयर 5000 रुपये के ऊपर पहुंच सकते हैं। डेली चार्ट पर कंपनी के स्टॉक 5 DMA के नीचे ट्रेडिंग कर रहे हैं। लेकिन, यह 10, 30, 50, 100 और 200 DMA के ऊपर हैं जो कि बुल्स के लिए पॉजिटिव साइन है। लिस्टिंग के बाद से डीमार्ट के शेयरों में कई बार रीबाउंड्स आ चुका है। 65 महीने की ट्रेडिंग हिस्ट्री में प्राइस-वाइज करेक्शन और टाइम-वाइज करेक्शन के मामले में स्टॉक को 3 डल फेज का सामना करना पड़ा है। 

यह भी पढ़ें- 5 दिन में 105% चढ़ गया यह शेयर: एक झटके में ₹410 का हुआ भाव, कंपनी खुद हैरान.. कहा- वजह पता नहीं

Emkay Global Financial के टेक्निकल एनालिस्ट कपिल शाह का कहना है, ‘D-Mart के शेयरों को 4267 से 4180 रुपये की रेंज में एक्युमुलेट किया जा सकता है। क्लोजिंग बेसिस पर 3900 रुपये पर स्टॉप लॉस बनाए रखना जरूरी है। कंपनी के शेयर अगले 2 महीने में 5,050 रुपये के स्तर तक जा सकते हैं।’

RELATED ARTICLES

Most Popular